बीजेपी की नैया सपा-बसपा भरोसे!

 22 Mar 2018  1258

संवाददाता/in24 न्यूज़

 

राज्यसभा चुनाव की तैयारी में हर पार्टी ने अपनी कमर कस ली है। उत्तर प्रदेश के 10 राज्यसभा सीटों पर चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान होने हैं और सपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष शिवपाल यादव के सक्रिय होते ही बीजेपी के 9वें उम्मीदवार की जीत के सपने पर संदेह जताया जा रहा है। बीजेपी के पक्ष में वोट डालने का ऐलान कर चुके निषाद पार्टी के इकलौते विधायक विजय मिश्रा शिवपाल यादव से मिलने उनके घर पहुंचे।

बहरहाल यह माना जा रहा है कि बसपा उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर को जिताने की जिम्मेदारी शिवपाल के हाथों में आई है। 

हर पार्टी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना घर बचाने में जुटी है। सपा-बसपा के बागी विधायक से भाजपा ने यह उम्मीद लगा रखी है कि बचे हुए वोट उनसे प्राप्त हो क्योंकि भाजपा अपने बल पर 8 राज्यसभा सीट जीत सकती है। लेकिन उसके सहयोगियों के 28 वोट बचते हैं, ऐसे में 9वीं सीट के प्रत्याशी अनिल अग्रवाल को जिताने के लिए 9वीं सीट बसपा-सपा के विधायकों से उम्मीद लगा रही है। 
 
निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा बीजेपी के उम्मीदवार अनिल अग्रवाल को वोट देने की बात कर रहे थे। शिवपाल यादव के सपा में सक्रिय होते ही विजय मिश्रा के सुर कुछ बदले से नजर आ रहे हैं। यह माना जा रहा है कि शिवपाल विजय मिश्रा से सपा-बसपा के पक्ष में वोटिंग कर सकते हैं। ऐसे में बीजेपी की बेचैनी बढ़ गई है और जीत की आस इन बागी विधायकों से लगा रही है।