स्मृति ईरानी के पक्ष में राहुल गांधी ने दिया बयान

 12 Jul 2024  110

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी को लेकर अभद्र टिप्पणी करनेवालों को रायबरेली में राहुल गांधी ने चेतावनी दी। उन्होंने एक्स पर कहा कि जिंदगी में हार जीत लगी रहती है, लेकिन किसी को अपमानित करना कमजोरी की निशानी है, ना की मजबूती की। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि बीजेपी नेता स्मृति ईरानी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल न करें। कॉंग्रेस नेताओं से भी अपील करते हुए कहा कि बीजेपी नेता स्मृति ईरानी और अन्य नेता के प्रति अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने और बुरा व्यवहार करने से बचें। 

दरअसल साल 2024 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में स्मृति ईरानी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। किशोरी लाल शर्मा ने ईरानी को 167196 लाख वोट से हराया था। वहीं इससे पहले साल 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मात देते हुए बड़ी जीत हासिल की थीं। अमेठी से चुनाव हारने के बाद सोशल मीडिया पर स्मृति ईरानी को लगातार ट्रोल किया जा रहा था। बीजेपी नेता स्मृति ईरानी के साथ-साथ चार पूर्व केंद्रीय मंत्रियों ने भी लुटियंस दिल्ली में अपने सरकारी बंगले को खाली कर दिए हैं।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर जो अपील वाली पोस्ट डाली है, उस पर उनके समर्थकों ने कई तरह के कमेंट भी किए। बता दें की लोकसभा भंग होने के एक महीने के अंदर सरकारी बंगला खाली करना होता है। राष्ट्रपति ने 5 जून को 17वीं लोकसभा भंग की थी, जिसके बाद पूर्व सांसदों को सरकारी घर खाली करने के लिए 5 जुलाई तक का ही समय था।

हालांकि बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने 28 तुगलक क्रिसेंट वाला सरकारी बंगला खाली कर दिया है। इसी पर कांग्रेस समर्थकों ने ईरानी को लेकर अभद्र टिप्पणी शुरू कर दिया। जिसका बचाव करते हुए राहुल गांधी ने लोगों को अपमानजनक भाषा इस्तेमाल ना करने की हिदायत दी।