Haryana Assembly Election: जुलाना सीट से विनेश फोगाट ने मारी बाजी

 08 Oct 2024  222

हरियाणा विधानसभा चुनाव में रेसलर विनेश फोगाट ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस ने जुलाना से विनेश को टिकट दिया था। उन्होंने भाजपा के योगेश कुमार को हराया है। विनेश फोगाट को 65080 वोट मिले और वहीं बीजेपी उम्मीदवार योगेश कुमार दूसरे नंबर पर रहे जिन्हें 59065 वोट मिले। इस तरह से जुलाना सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने 6015 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की। गौरतलब है कि विनेश पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए हिस्सा लिया था। वह 50 किग्रा कैटेगरी के फाइनल में पहुंच गई थी। पूरे देश को उम्मीद थी कि गोल्ड मेडल आएगा। लेकिन फाइनल से पहले विनेश का वजन 100 ग्राम ज्यादा था और इसी वजह से डिक्वालिफाई कर दिया गया। 

विनेश की जीत के बाद बजरंग पुनिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, देश की बेटी विनेश फोगाट को जीत की बहुत बहुत बधाई। यह लड़ाई सिर्फ एक जुलाना सीट की नहीं थी, सिर्फ 3-4 और प्रत्याशियों के साथ नहीं थी, सिर्फ पार्टियों की लड़ाई नहीं थी। यह लड़ाई देश की सबसे मजबूत दमनकारी शक्तियों के खिलाफ थी। और विनेश इसमें विजेता रही।

विनेश फोगाट की जीत पर बीजेपी नेता बृजभूषण सिंह की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। विनेश फोगाट के जीतने पर कैसरगंज से पूर्व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि विनेश की जीत तो हो गई है लेकिन वो जहां कदम रखती हैं उसका सत्यानाश हो जाता है। कांग्रेस में गई है कांग्रेस का बंटाधार हो जाएगा।

जीत हासिल करने के बाद विनेश फोगाट की प्रतिक्रिया आई सामने, उन्होंने कहा लोगों ने प्यार दिया और पूरे विधानसभा के लोगों का प्यार मिला। सभी क्षेत्रों के लिए काम करूंगी, जितना हो सके स्पोर्ट्स के लिए भी काम करूंगी।