Jammu Kashmir Assembly Election: फारूक अब्दुल्ला ने अगले मुख्यमंत्री का किया ऐलान !

 08 Oct 2024  455

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि उमर अब्दुल्ला पूरे कार्यक्रम के कार्यकाल के लिए जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गांदेरबल सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पीडीपी उम्मीदवार को 10,000 से अधिक वोट से हरा दिया है, वहीं बडगाम में उन्हें पीडीपी उम्मीदवार से 18,000 से अधिक वोट से जीत मिली है। 

नेशनल कॉन्फ्रेंस की जीत को देखते हुए पार्टी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उमर ने नाम न लेते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले पांच साल में नए-नए संगठन बनाकर उनकी पार्टी को बर्बाद करने के अनेक प्रयास किए गए लेकिन इस चुनाव में ये संगठन खत्म हो गए।

उमर अब्दुल्ला ने बडगाम सीट जीत के बाद निर्वाचन अधिकारी से प्रमाणपत्र प्राप्त किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि ‘‘पिछले 5 वर्ष में नेशनल कॉन्फ्रेंस को खत्म करने की तमाम कोशिशें की गईं। यहां कई छोटी-छोटी पार्टियां बनाई गईं, जिनका एकमात्र उद्देश्य नेशनल कॉन्फ्रेंस को खत्म करना था। उन्होंने आगे कहा ‘‘मैं बडगाम की जनता का आभारी हूं जिन्होंने मुझे वोट देकर सफल बनाया और एक बार फिर जम्मू कश्मीर की जनता को सेवा करने का मौका दिया। जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस की जीत के बाद पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने उमर अब्दुल्ला की पार्टी को जीत की बधाई दी।