यूपी के लखीमपुर खीरी में पिटे गए बीजेपी विधायक

 09 Oct 2024  54

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब बीजेपी विधायक योगेश वर्मा के साथ सरेआम मारपीट हो गई। दर्जनों पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में बार संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह ने विधायक को तमाचा जड़ दिया।  इस घटना से मौके पर अफरातफरी मच गई। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जानकारी मुताबिक अर्बन कॉपरेटिव बैंक चुनाव को लेकर बार संघ अध्यक्ष अवधेश सिंह और सदर विधायक योगेश वर्मा में कहासुनी हुई थी। जिसको लेकर आज दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। इसी बीच गुस्साए अवधेश सिंह ने सरेआम पुलिसवालों के सामने विधायक योगेश वर्मा पर हाथ छोड़ दिया। 


इसके बाद दूसरे वकीलों ने भी विधायक को घेर लिया और मारपीट की। मारपीट के दौरान दौरान जब विधायक और उनके साथी बार संघ अध्यक्ष की ओर लपके तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। बड़ी मुश्किल से पुलिस ने बीच-बचाव किया और दोनों पक्षों को अलग किया। इस दौरान माहौल बेहद तनावपूर्ण हो गया और शहर के अर्बन कॉपरेटिव बैंक के सामने जमकर बवाल हुआ। घटना के बाद विधायक योगेश वर्मा ने कहा कि अर्बन कॉपरेटिव बैंक का चुनाव के लिए बीजेपी कार्यकर्ता पर्चा लेने आए थे। इस दौरान उनके साथ अभद्रता की गई। 


पहले व्यापार मंडल के नेता राजू अग्रवाल से मारपीट की गई और उनका पर्चा फाड़ दिए। विधायक ने कहा जब मैं उनको देखने के लिए आया तो वकील अवधेश सिंह ने मेरे ऊपर भी हाथ छोड़ दिया विधायक ने कहा कि उन्होंने मेरे गिरेबान पर हाथ डाला है, इसका उनको बहुत बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा। मेरे साथ जब घटना हुई तब प्रशासन एक्टिव हुआ। अवधेश सिंह एंड कंपनी द्वारा लोगों के पर्चे फाड़े जा रहे हैं। वहीं, अवधेश सिंह की ओर से विधायक पक्ष पर मतदाता सूची फाड़ने और मनमानी कर चुनाव प्रभावित करने का आरोप लगाया गया है। बताया जा रहा है कि लखीमपुर अर्बन को ऑपरेटिव बैंक के चुनाव को लेकर मंगलवार से तनातनी और आरोप-प्रत्यारोप चल रहे थे। आज सुबह जब दोनों पक्षों के लोग बैंक के सामने जुटे तो कहासुनी मारपीट में बदल गई।