बॉडी रिवाइवल से किडनी स्टोन गायब

 10 Jan 2021  814
ब्यूरो रिपोर्ट/in24 न्यूज़/मुंबई
 
        किडनी स्टोन के बारे में तो आपने सुना होगा लेकिन शायद आपको यह नहीं पता होगा कि किडनी स्टोन भी बिना ऑपरेशन और बिना कोई भारी भरकम दवाई लिए बिना भी ठीक हो सकता है. भारत में बॉडी रिवाइवल नाम की औषधि ने एक बार फिर मेडिकल साइंस की दुनिया को पीछे छोड़ दिया है. राजस्थान के कोटा में हॉस्पिटल चलाने वाले डॉक्टर वेदप्रकाश गुप्ता स्वयं एक कुशल डॉक्टर हैं, लेकिन जब इनकी किडनी में पथरी हो गई और इन्हें परेशानी हो गई. ऐसे में उन्हें साइंटिस्ट मुनीर खान की याद आई, हालांकि काफी पहले जब बतौर पड़ोसी साइंटिस्ट खान ने अपनी चिकित्सा के बारे में डॉक्टर वेद प्रकाश को बताया था, तब उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया था. उसी दौरान साइंटिस्ट मुनीर खान ने अपने मुंबई का पता भी डॉ वेदप्रकाश गुप्ता को दे दिया था. कोटा से मुंबई अपना काम निपटाने के बाद डॉ वेदप्रकाश ने साइंटिस्ट मुनीर खान से मुलाकात की. उस दौरान इन्होंने देखा कि साइंटिस्ट मुनीर खान के पास हर किस्म की बीमारी वाले मरीज़ आ रहे हैं और बॉडी रिवाइवल से अपना इलाज करवा रहे हैं.
 
         डॉ वेदप्रकाश को साइंटिस्ट मुनीर खान ने बॉडी रिवाइवल दी और कहा कि तीन-तीन दिन छोड़कर बॉडी रिवाइवल का डोज लेते रहें. डॉ वेदप्रकाश गुप्ता बताते हैं कि उन्होंने मुनीर खान द्वारा बताए अनुसार बॉडी रिवाइवल का सेवन किया, जिसके चौथे डोज में ही उनका स्टोन निकल गया. डॉ वेदप्रकाश बॉडी रिवाइवल लेते रहे और उन्होंने महसूस किया कि उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है. उन्हें लगा कि इसमें ज़रूर कोई न कोई चमत्कार है. डॉक्टर वेद प्रकाश का कहना है कि वे तो एलोपैथी के डॉक्टर हैं लेकिन वे ये नहीं समझ पा रहे कि बॉडी रिवाइवल में क्या है, लेकिन उनका दावा है कि निश्चित रूप से बॉडी रिवाइवल असर मानव शरीर में होता है. डॉक्टर वेद प्रकाश का कहना है कि कोटा समेत पूरी दुनिया से मरीज इलाज के लिए मुंबई आते हैं, उनको कुछ फायदा होता होगा तभी वे आते हैं वर्ना इतनी दूर कोई क्यों आएगा ?
 
       अपने किडनी स्टोन ठीक के ठीक होने पर डॉक्टर वेदप्रकाश ने खान साहब का शुक्रियादा किया. डॉक्टर वेद प्रकाश अब बिलकुल फिट हैं उनका कहना है कि बॉडी रिवाइवल पर काफी रिसर्च भी हो चुकी, ड्रग एंड कंट्रोल विभाग ने भी इसकी काफी छानबीन कर ली, इसमें स्टेरॉयड भी नहीं है. इसमें ज़रूर कुछ न कुछ ऐसी जड़ीबूटी है जो बॉडी को रिवाइव करती है और लोगों को फायदा पहुंचाती है. बहरहाल मर्ज कोई भी हो लेकिन उसका इलाज एक ही है बॉडी रिवाइवल, जो मानव शरीर के सारे डिपाजिट निकाल देता है और शरीर की सारी नसें खोल देता है जिससे शरीर में रक्त संचार सामान्य कर देता है जिसके बाद बीमार अपने आप ठीक हो जाता है और सबसे बड़ी बात ये कि बॉडी रिवाइवल औषधि का कोई साइड इफेक्ट नहीं है और उससे भी बड़ी बात ये है कि शुरुआत के तीन खुराक में यदि मरीज को कोई फर्क महसूस नहीं होता तो वह औषधि लौटा कर पूरे अपने पैसे वापस ले सकता है.