सियाचिन ग्लेशियर के पास पाकिस्तानी वायुसेना

 24 May 2017  1382

ब्यूरो रिपोर्ट/in24 न्यूज़,  मुंबई

बुधवार की सुबह सियाचिन ग्लेशियर के पास पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों को उड़ते देखा गया है. पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को देखते ही भारत की ओर से सेनाओं को अलर्ट कर दिया गया है. आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से किसी भी सीमा का उल्लंघन नहीं किया गया है. पाकिस्तानी लड़ाकू विमान अपनी सीमा पर ही उड़ान भर रहे थे. एयरफोर्स से जुड़े सूत्रों के मुताबिक सभी फॉरवर्ड बेस को चालू कर दिया गया है. जबसे इन अग्रिम बेस को चालू किया गया है पाकिस्तान वायुसेना के मिराज फाइटर प्लेन लगातार अभ्यास में जुटे हुए हैं.

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी वायुसेना के अध्यक्ष सोहैल अमान का स्कर्दू में पीएफए का दौरा था. आपको बात दें कि उनके साथ वायुसेना के उच्चाधिकारी भी मौजूद थे. अमान ने इस दौरान अपनी वायुसेना के पायलटों और स्टाफ से मुलाकात की है. इतना ही नहीं पाक वायुसेना प्रमुख ने खुद भी मिराज फाइटर वायुसेना को उड़ाया है.

मंगलवार के दिन भारतीय सेना की ओर से एक वीडियो जारी किया गया था. वीडियो में साफ दिखाया गया है कि 8 धमाकों से पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया गया है. नौशेरा स्थित इन चौकियों से पाकिस्तान की सेना आतंकवादियों को घुसपैठ कराने में मदद करती रही है. इस कार्रवाई में एयर डिफेंस गन से फायरिंग की गई थी.