यू-टर्न लेते हुए शिवसेना का एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार को समर्थन

 21 Jun 2017  1382

ब्यूरो रिपोर्ट/in24 न्यूज़, मुंबई

शिवसेना ने हा-ना करते हुए आखिर कार राष्ट्रपति पद के लिए राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का फैसला कर लिया। रामनाथ को समर्थन देते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम भी देश में चल रही राजग सरकार के घटक दल हैं। इसलिए उन्होंने  समर्थन देने का फैसला किया है। आपको बता दे कि ,सोमवार को जब राजग प्रत्याशी कोविंद का नाम तय हुआ तब शिवसेना को यह नाम पसंद नहीं आया था। और उद्धव ठाकरे ने कहा कि "दो दिन पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मैंने कहा था कि राजग के उम्मीदवार का नाम तय होने के बाद हम अपने बड़े नेताओं से बातचीत कर फैसला करेंगे।

सोमवार को राजग उम्मीदवार का नामतय होने के बाद अमित शाह ने मुझे फोन किया। तब मैंने उनसे कहा था कि हम अपनी पार्टी के नेताओं के साथ पूरी बातचीत करके आपको बताएंगे।" साथ ही शिवसेना प्रमुख ने सोमवार शाम शिवसेना स्थापना दिवस के सम्मेलन में अपनी कही गई  बात दोहराते हुए कहा कि "जाति की राजनीति नहीं की जानी चाहिए। राष्ट्रपति पूरे देश का राष्ट्रपति होता है। किसी एक जाति के बजाय पूरे देश की अपेक्षाएं उससे होती हैंम, उसी प्रकार हमारी अपेक्षाएं भी उनसे हैं। उसी अपेक्षा के साथ हम उन्हें पूर्ण समर्थन दे रहे हैं और हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।"

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा की 'वो खुद चाहते हैं के देश उनके कार्यकाल में उन्नति करे साथ ही उद्धव ने कहा कि हमने अपनी तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए मोहन भागवत और डॉ. एमएस स्वामीनाथन का नाम सुझाव था।इस ब्बत को दिल पर न लेते हुए आगे उन्होंने कहा की अब वह समय नहीं रहा।अब हमारा समर्थन रामनाथ जी को है, हमारी पार्टी के सभी मत रामनाथ जी को ही मिलेंगे।'पिछले ढाई साल से भाजपा के साथ चल रहे तनावपूर्ण रिश्तों के बीच मंगलवार को उद्धव ने यह भी स्पष्ट किया कि भाजपा के साथ सिर्फ लड़ते रहना हमारा उद्देश्य नहीं है। जो बात हमें उचित लगेगी, वहां हम भाजपाके साथ रहेंगे लेकिन जो बात हमें अनुचित लगेगी, हम उसका विरोध करेंगे।