महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस का, महाराष्ट्र पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहन देते हुए एक नया कदम

 22 Jun 2017  1480
ब्यूरो रिपोर्ट/in24 न्यूज़ मुंबई

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहन देते हुए एक नया कदम उठाया है। दरअसल मामला ये है की २०१५ में हुए घाटकोपर के बिल्डर बेटे के अपहरण केस को सुलझाने वाले क्राइम ब्राँच टीम को ८ लाख का इनाम देने की घोषणा की है।

आपको बता दे की २ क्राइम ब्रांच टीम को राशि पुरस्कार के साथ उन्हें बहादुरी के सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा जिनमे डेप्युटी कमिश्नर ऑफ़ पुलिस प्रफुल्ल भोसले, इंस्पेक्टर श्रीपद काले, वेंकट काले , अशोक खोट और संजय भापकर भी शामिल हैं.

आपको बता दे की मुंबई में इस केस ने काफी जगह पर सुर्खियों ने रहा था। और बिना किसी सुराग के पुलिस ने इस केस को बड़े ही शनदार तरीके से सुलझाया था। पुलिस में पूरी गैंग को गिरफ्तार कर फिओरौती से जमा की ९०% राशि को जप्त क्र लिया।

क्राइम ब्रांच के इस काम को सहारते हुए कहा की इस से पुलिस कर्मियों का  मनोबल बढ़ेगा साथ ही इस जाँच टीम के नेतृत्व करने वाले पुलिसकर्मी भोसले ने कहा, 'मैं बहुत खुश और संतुष्ट हूं कि सरकार ने पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहन देने का फैसला किया है। इस तरह के सम्मान और पुरस्कार पुलिसकर्मियों के मनोबल को ऊंचा उठाएंगे।'

पुलिसकर्मीयों के रैंक के अनुसार उनको पुरस्कार राशि बनती जाएगी। 21 वर्षीय बीजेपी बिल्डर  बेटे को किडनैपर्स ने उठा लिया था। अपहरण के बाद युवक को पहले मुरबाद और फिर नासिक में रखा गया था।
एक महीने तक चंगुल में रहने के बाद परिवार ने फिरौती की बड़ी रकम अदा की। हालांकि, पुलिस ने इस गैंग को पकड़ लिया और अभी सभी आरोपीयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं और गैंग के किसी सदस्य को अभी तक जमानत नहीं मिली है।