मनसे प्रमुख राज ठाकरे की घोषणा, 250 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

 25 Jul 2024  567

इस बार विधानसभा चुनावों में कांटे की टक्कर है। इसी कड़ी में अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना आगामी विधानसभा चुनाव में 225 से 250 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बता दें कि महाराष्‍ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं। मुंबई के रंगशारदा सभागार में आयोजित बैठक के दौरान महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने दावा किया कि वह इस चुनाव में हर हाल में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को सत्ता में लाएंगे। उन्होंने कहा कि मनसे आने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी। 

आगामी विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में आज मनसे की समारोह बैठक आयोजित की गई। ठाकरे ने घोषणा की कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ विस्तृत चर्चा के लिए 1 अगस्त से महाराष्ट्र का दौरा शुरू करेंगे। राज ठाकरे राज्य की महायुति सरकार पर हमलावर रहे और उन्होंने राज्य प्रशासन की तीखी आलोचना करते हुए महायुति गठबंधन की योजनाओं को निशाने पर लिया।

राज ठाकरे ने कहा कि गड्ढों की मरम्मत के लिए सरकार के पास धन की कमी है। तो वे लाडली बहन और लाडला भाई के लिए पैसा कैसे लाएंगे। उन्होंने एनसीपी की आतंरिक कलह पर भी तंज किया। उन्होंने कहा कि अगर लाडला भाई और लाडली बहन में सब कुछ सही होता और दोनों साथ में खुश होते तो पार्टी का विभाजन ही नहीं होता। 

महाराष्ट्र में आने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला दो बड़े गठबंधन महायुति और महाविकास अघाड़ी के बीच है। जहां महायुति में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, बीजेपी और अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी है, वहीं महाविकास अघाड़ी में कांग्रेस, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना और शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी है। वहीं मनसे के अकेले मैदान में उतरने से मुकाबला और उलझ सकता है। 2019 के विधानसभा चुनाव में मनसे ने केवल एक सीट जीती थी। हाल के लोकसभा चुनावों के दौरान मनसे ने भाजपा का समर्थन किया था।