मनीष सिसोदिया को मिली बड़ी राहत, 17 महीने बाद हो रही रिहाई

 09 Aug 2024  99

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को बड़ी राहत मिली। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने आज यानी शुक्रवार को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें जमानत दे दी है। दिल्ली आबकारी मामले में आरोपी मनीष सिसोदिया पिछले 17 महीने से जेल में बंद हैं। कोर्ट ने सिसोदिया को 10 लाख रुपए के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की दो जमानत बॉन्डों पर रिहा करने का आदेश दिया। 

सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी (एएपी) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया के स्वागत की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। दिल्ली की मंत्री आतिशी के घर के गेट को गुब्बारों से सजाया गया है। संजय सिंह, गोपाल राय सहित पार्टी के आला नेता और दूसरे लोग आतिशी के घर पर जमा होकर सिसोदिया की रिहाई का इंतजार कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, तिहाड़ जेल से निकलने के बाद मनीष सिसोदिया सीधे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर जाएं।

गौरतलब है कि सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम सोसिदिया को 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने उन्हें आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण और क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया था। सिसोदिया ने 28 फरवरी 2023 को दिल्ली सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।