विनय कटियार ने प्रियंका के बारे में क्या कह दिया ?

 25 Jan 2017  1549

ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य विनय कटियार ने प्रियंका गांधी की सुंदरता पर कटाक्ष करते हुए विवादास्पद बयान दे दिया। विनय कटियार ने कहा कि,'प्रियंका गांधी उतनी खूबसूरत नहीं है, जितना कि उनका प्रचार किया जा रहा है।' राज्यसभा सदस्य कटियार का यह भी कहना है कि, 'हमारी पार्टी में स्मृति ईरानी हैं, जो प्रियंका गांधी से ज्यादा भीड़ उठाने की ताकत रखती हैं। 'इसके साथ ही विनय कटियार ने कहा कि बीजेपी के पास भी कई स्टार प्रचारक है, जो प्रियंका से ज्यादा खूबसूरत हैं।'
वहीं कटियार के इस बयान पर प्रियंका गांधी ने कहा कि,' विनय कटियार के इस बयान से बीजेपी की सोच बेनकाब हो गयी है।' न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, कटियार ने एक इंटरव्यू में कहा कि,'बीजेपी में खूबसूरत महिलाओं की कमी नहीं है। जहां खड़ा कर देंगे, उनसे ज्यादा वोट बटोर सकती हैं।' विनय कटियार ने आगे कहा कि,' प्रियंका जैसी बहुत-सी कलाकार हैं, हीरोइनें हैं जो इस तरह का अभियान चला सकती हैं। उन्होंने कहा कि प्रियंका को आने दीजिये, अच्छी बात है कम से कम वो बाहर तो निकलेगी। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी में ढेर सारी सुंदर महिलाएं है, जिन्हें प्रियंका के सामने बीजेपी खड़ा कर देगी।
विनय कटियार ने प्रियंका पर बयानों की झड़ी लगा दी। उन्होंने कहा कि बीजेपी की नेता स्मृति ईरानी जहां स्वयं खड़ी हो जाती है वहीं भीड़ इकठ्ठा हो जाती है। उनका कहना है कि स्मृति से अच्छा भाषण कौन दे सकता है। आपको बता दे कि विनय कटियार से यह पूछा गया था कि प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी की स्टार प्रचारक है इससे बीजेपी को कितना असर पड़ेगा, जिसपर विनय कटियार ने यह विवादास्पद बयान दिया। बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार के बयान पर प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि कटियार का बयान हमारे देश के कुछ नेताओं की मानसिकता को दर्शाता है। रॉबर्ट वाड्रा ने विनय कटियार से माफ़ी की मांग करते हुए कहा कि कटियार को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए। इसके अलावा विनय कटियार के बयान पर खुद प्रियंका गांधी ने भी करारा जवाब देते हुए कहा कि,'कटियार का बयान महिलाओं को लेकर बीजेपी की मानसिकता को दर्शाता है।'
इसके साथ ही प्रियंका ने कहा कि बीजेपी सही कहती है कि, उनके पास 'ज्यादा सुंदर' उम्मीदवार है। प्रियंका गांधी ने कहा कि,'' कांग्रेस की उन मजबूत, बहादुर और सुंदर महिलाओं, जिन्होंने बड़ी मुश्किल को पर कर ये मुकाम हासिल किया है, कटियार यदि उनमे यही सब देखते हैं तो मुझे उनके ऊपर हंसी आती है। '' प्रियंका गांधी ने विनय कटियार पर तंज कसते हुए कहा कि कटियार ने देश की आधी आबादी को लेकर बीजेपी की मानसिकता को उजागर कर दिया है। यही नहीं पूरी कांग्रेस पार्टी विनय कटियार की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस आक्रामक हो गयी है।
रणदीप सुरजेवाला ने कटियार से माफी की मांग की है। इसके साथ ही दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी विनय कटियार की कड़े शब्दों में निंदा की है। भारतीय जनता पार्टी ने विनय कटियार के बयान से किनारा कर लिया है।  वहीं केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने भी विनय कटियार के बयान को उनका निजी बयान बताया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में चुनावी बयार के बीच भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद विनय कटियार ने प्रियंका गांधी पर बेतुकी बयानबाजी कर दी है। कुलमिलाकर चुनाव के मौके पर नेताओं की जुबान आखिर क्यों फिसल जाती है ये चर्चा हर गल्ली और मोहल्ले और इलाकों में होने लगी है।