शशिकला होगी तमिलनाडु की नई मुख्यमंत्री !

 05 Feb 2017  1503

ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

एआईएडीएमके की महासचिव बनने के बाद अब शशिकला की तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में ताजपोशी होना तय माना जा रहा है। रविवार को हुई पार्टी विधायकों की बैठक में शशिकला को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया। मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम ने खुद उनके नाम का प्रस्ताव रखा और उसी दौरान उन्होंने अपने इस्तीफे की पेशकश भी कर दी। इसके साथ ही शशिकला के मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है। वहीं दूसरी तरफ जयललिता की भतीजी ने इसकी तुलना तख्तापलट से की है। शशिकला को पिछले साल दिसंबर महीने में बतौर महासचिव चुना गया लेकिन उन्होंने दिसंबर के अंत में अपना पदभार संभाला था। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'यह सब महज आपकी कल्पना और अटकलबाजी है।

आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में जे. जयललिता के निधन के बाद से यह मांग जोर पकड़ती रही है कि पूर्व की परिपाटी के मुताबिक पार्टी महासचिव को ही राज्य के मुख्यमंत्री का पद संभालना चाहिए। सूत्रों ने इसके एजेंडे से संबंधित किसी भी सूचना की पुष्टि करने से इससे पहले इंकार कर दिया था। उन्होंने तो इस बात से भी इंकार किया कि बैठक में पार्टी विधायक शशिकला से मुख्यमंत्री पद संभालने का अनुरोध किया जा सकता।

वहीं, जयललिता की भतीजी दीपा माधवन ने मीडिया से बातचीत के दौरान शशिकला की संभावित ताजपोशी की तुलना सेना के तख्तापलट से की है। जयललिता की भतीजी ने कहा कि तमिलनाडु के लोग यह फैसला स्वीकार नहीं करेंगे। यह बहुत ही गलत निर्णय होगा बिल्कुल सेना के तख्तापलट जैसा।

आपको बता दें कि शशिकला ने एक दिन पहले ही कुछ पूर्व मंत्रियों को पार्टी में विभिन्न पदों पर उन लोगों को नियुक्त किया हैं जिन्हें पार्टी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता ने बर्खास्त कर दिया था। वीके शशिकला को अन्नाद्रमुक का महासचिव चुने जाने के खिलाफ पार्टी की बर्खास्त नेता शशिकला पुष्पा की शिकायत पर केंद्रीय चुनाव आयोग ने जवाब तलब किया है। आयोग के आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया, शशिकला पुष्पा ने शिकायत की है कि वीके शशिकला का चुनाव तय प्रक्रिया के मुताबिक नहीं था और यह अलोकतांत्रिक तरीके से किया गया था। बहरहाल शशिकला का मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा है लेकिन इस पद पर वे कितने दिन आसीन रहेगी और उनका राजनीतिक भविष्य कैसा रहेगा ये तमिलनाडु की जनता ही तय कर पायेगी।