मनु भाकर ने किया ब्रेक लेने का ऐलान, निशानेबाज विश्व कप 2024 से बाहर!

 13 Aug 2024  266

भारत की निशानेबाज मनु भाकर को लेकर एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मनु भाकर तीन महीने का ब्रेक ले रही हैं और ऐसे में उनका वर्ल्ड कप में खेलना भी मुश्किल नजर आ रहा है। मनु भाकर ने फैसला किया है कि वो ओलंपिक के बाद अब आराम करेगी। वहीं शायद अक्टूबर में दिल्ली में होने वाले शूटिंग वर्ल्ड कप में भी वो ना खेलें। शूटिंग वर्ल्ड कप का आयोजन दिल्ली में 13 से 18 अक्तूबर के बीच होगा। इस बात की जानकारी उनके कोच जसपाल राणा ने दी है। 

कोच जसपाल राणा ने बताया कि इस शूटर का अगला लक्ष्य साल 2026 में होने वाले एशियन खेल में गोल्ड जीतना है। साथ ही कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भी मनु भाकर मेहनत करेंगी। वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर मनु भाकर और नीरज चोपड़ा के रिश्ते को लेकर कुछ खबरें उड़ी थी। जिसे लेकर मनु भाकर के पिता ने साफतौर पर कहा कि मनु भाकर अभी बहुत छोटी हैं और नीरज को वो अपने बेटे की तरह मानते हैं। 

गौरतलब है कि हाल ही में हुए पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर ने इतिहास रच दिया। उन्होंने भारत को पिस्टल इवेंट और मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जिताया। मनु भाकर पहली भारतीय खिलाड़ी हैं जो एक ओलंपिक में दो मेडल जीतकर आई हैं।