मास्क नहीं लगाया तो बेज्जत हो जाओगे !

 03 Jan 2021  3073

संजय मिश्रा/in24न्यूज़

कोरोना वायरस से जारी जंग में लोगों के लिए मास्क न लगाना अब कानूनन अपराध है जिसके बाद अब सर्वजनिक स्थानों पर अब मास्क न लगाने वालो पर जुर्माना लगाया जा रहा है 
 कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में लोगों को मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी गई है. यही नहीं कई स्थानों पर तो लोगों को मास्क न पहनने पर जुर्माना भरना पड़ रहा है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक युवक को एक गार्डन में फोन पर बात करते देखा जा सकता है. जब युवक गार्डन में घूम रहा था तब उसने मास्क नहीं लगाया है. तभी एक पुलिसवाले की नजर उसपर पड़ जाती है और पुलिसवाला दौड़ते हुए युवक के पास पहुंच जाता है. उसके बाद वह युवक के गाल पर एक जोरदार तमाचा जड़ देता है. ये देख वहां घूम रहे तमाम लोग हैरान रह जाते हैं लेकिन उन्हें ये समझते देर नहीं लगती कि आखिर पुलिसवाले ने युवक को तमाचा क्यों मारा. 

     उसके बाद जिन लोगों ने मास्क नहीं लगाया है वो सब मास्क लगाते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा की अधिकारी सुधा रमन ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुधा रमन ने लिखा, यह खुश करने वाला है, क्या आपने अपना मास्क लगाया. इस वीडियो को उन्होंने आज ही शेयर किया था. कुलमिलाकर कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, कोरोना की वैक्सीन भले ही आ गयी हो लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम मास्क लगाने में लापरवाही बरतें.