प्रदर्शनकारियों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के अंदर की तोड़फोड़

 15 Aug 2024  283

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के विरोध में देशभर में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। हालांकि, कोलकाता में आयोजित विरोध प्रदर्शन हिंसक रूप लेता नजर आया है। दरअसल आधी रात को गुस्साई भीड़ बैरिकेड तोड़कर अस्पताल की इमरजेंसी बिल्डिंग में घुस गई और अज्ञात लोगों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की। मिली जानकारी के मुताबिक, रात करीब 12 बजे अज्ञात लोगों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की। और डॉक्टरों के साथ भी मारपीट की गई है। हमलावरों ने अस्पताल की कुर्सियां, पंखे तोड़ दिये। खिड़कियां, बेड से लेकर सभी मेडिकल उपकरण भी नष्ट हो गए हैं। भीड़ ने अस्पताल के अंदर बने पुलिस बैरक को भी तोड़ दिया। 

पहले अस्पताल के बाहर न्याय की मांग को लेकर नारे लगाए गए और देखते ही देखते हजारों लोग इकट्ठा हो गए। इसके बाद इस भीड़ ने अचानक अस्पताल पर हमला कर दिया। यह हमला आपातकालीन भवन पर किया गया, जहां महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की गई थी। गुस्साई भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इस बीच कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं। 

कोलकाता पुलिस ने बताया कि कुछ अज्ञात हमलावरों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़ की। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों में करीब 40 लोग थे। इन्हीं लोगों ने अस्पताल में हिंसा की। इस दौरान पुलिस की गाड़ियां और कुछ बाइकें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। बीजेपी ने हमले की निंदा की और टीएमसी पर आरोप लगाया। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि टीएमसी ने अस्पताल पर हमला करने के लिए गुंडे भेजे।