मुंबई पुलिस ने 2000 रुपये के नकली नोट की तस्करी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश

 17 Feb 2017  1604
ब्यूरो रिपोर्ट  / in 24 न्यूज़, मुंबई
मुंबई में 2000 के नकली  नोट चलाने वाले गिरोह के पर्दाफाश का मामले सामने आया है.  यह गिरोह सुबह के वक़्त फल और सब्ज़ी बेजने वाले को अपना शिकार बनाता था। इस मामले में गोवंडी पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और फिल्मों में इस्तेमाल करनेवाले 15 नोट भी बरामद किया है। बरामद किये गए नॉट पर  'रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंड़िया"  के स्थान  पर  'आजाद बैंक ऑफ़ इंडिया' लिखा हुआ है जो फिल्म में शूटिंग के समय इस्तेमाल की जाती है।
पुलिस अब उस शख्स की तलाश में है जो इस नोट की तस्करी कर रहा है।  बरामद किए गए फिल्मी नोट बिलकुल 2000 रुपये के असली नोट की तरह है.पुलिस की मानें तो कुछ दिन पहले मुंबई के चेम्बूर इलाके में नासिक से सुबह-सुबह के वक़्त एक शख्स जीतू जाधव ताज़ी सब्ज़ी  और फल बेचने आए एक छोटे दुकानदार के पास से  दो किलो अंगूर लिए और 2000 रुपये देकर छुट्टे पैसे लेकर चला गया।
जब दुकानदार हिसाब करने लगा तभी पता चला की यह नोट नकली है।आरोपी जीतू जाधव ने दूसरे दिन अपने भाई को उसी दुकानदार के पास फिर से भेजा। इस बार दुकानदार को शक हुआ और उसने उस शख्स को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दोनों भाइयों से पूछताछ की तब उन्होंने वासुदेव आचरेकर नाम के शख्स के बारे में बताया जो फिल्मी नोट देता है। पुलिस ने वासुदेव को गिरफ्तार  किया और उसके पास से 15 नकली फिल्मी नोट के साथ एक लाख के करीब असली नोट भी बरामद किया है।