वायरल हो रही तेज बहादुर की तस्वीर नहीं CRPF जवान की है

 24 Mar 2017  1500
ब्यूरो रिपोर्ट /In24 न्यूज़, नई दिल्ली
बीएसएफ के जवान तेज बहादुर की पत्नी शर्मिला ने कहा तेज़ बहादुर पूरी तरह स्वस्थ है, उन्हें कुछ नहीं हुआ है। शर्मीला ने कहा फ़िलहाल तेज बहादुर बीएसएफ कैंप में है और उनकी जांच चल रही है जल्दी ही वह जांच पूरी हो जौएंगी। इससे पहले गुरुवार को बीएसएफ ने भी तेज बहादुर को लेकर कहा था कि उन्हें कुछ नहीं हुआ है और वे पूरी तरह ठीक है। बीएसएफ और तेज बहादुर की पत्नी को यह सफाई तब देनी पड़ी जब सोशल मीडिया पर घूम रही कुछ तस्वीरों में बीएसएफ में खान-पान की शिकायत करने वाले जवान तेज बहादुर की मौत की झूठी खबर प्रचारित किया जा रहा है। इन तस्वीर में तेज बहादुर को चोटें भी लगी हुए नज़र रही है।
[caption id="attachment_1184" align="aligncenter" width="194"] Image Martyr Hira Ballabh[/caption]
इससे अफवाह को लेकर तेज़ बहादुर की पत्नी शर्मीला ने यह भी कहा कि मेरी कुवः वक़्त पहले ही बात हुए उन्हें कोई परेशानी नहीं है । यह सिर्फ अफवाह फैलाई जा रही है। इस तरह की अफवाहें नहीं फैलानी चाहिए क्यों की कोई भी पत्नी अपनी पति के बारे में सुन कर परेशान हो जाएंगी और सरकार को ऐसी अफवाहे फैलाने वालों पर कड़ी करवाई करनी चाहिए।  वायरल हो रही तस्वीर की पड़ताल में पता चला है जिस मुतक जवान की तस्वीर वायरल हो रही है वह CRPF हीरा बल्लभ की है जिसकी मृतयु 11 मार्च छत्तीसग़ढ सुकमा में शहीद हुए थे। इस बात की पुष्टि खुद CRPF ने की है।
[caption id="attachment_1183" align="aligncenter" width="330"] Tej Bahadur[/caption]
इसे लेकर बीएसएफ का कहना की यह तस्वीर एक फर्जी प्रोपगेंडा का हिस्सा है।जांच पड़ताल के समय यह भी पता चला है कि यह प्रोपेगेंडा सीमापार से संचालित किया जा रहा है। वैसे आपको बता दे कि कुछ महीने पहले बीएसएफ जवान तेज बहादुर ने सोशल मीडिया पर मेस में खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाया और वीडियो  में के कहा कि बीएसएफ में जवानों को अच्छा खाना नहीं दिया जाता है। इसकी बीएसएफ ने जांच बिठाई और इस आरोपों को नकार दिया। पर अब पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर यह बताया जा रहा है कि भारत में जवान ने खान-पान पर शिकायत किया तो उसे मर दिया गया।