अनंत-राधिका की शादी में 'मिनी काशी' की झलक

 12 Jul 2024  184

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेन्ट की आज मुंबई में शादी होने जा रही है। इस शादी में बॉलीवुड, राजनीतिक व्यक्ति समेत अंतरराष्ट्रीय मेहमानों को न्योता मिला है। अनंत-राधिका की 12 जुलाई यानी आज शादी होगी, 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद कार्यक्रम और 14 जुलाई को रीसेप्शन होगा। ये सभी कार्यक्रम मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के जियो वर्ल्ड सेंटर में आयोजित होंगे। 

शादी के लिए मुंबई के बांद्रा कुर्ला स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर ‘भारतीय थीम’ में सजकर पूरी तरह तैयार है। इसमें मिनी काशी की झलक दिख रही है। देश-विदेश के मेहमानों को भारतीय रंग में रंगने की पूरी तैयारी हो चुकी है। ड्रेस कोड, सजावट, संगीत या फिर पकवान सभी पूरी तरह से भारतीय रहनेवाले है। 

सूत्रों के मुताबी अनंत अंबानी आज दोपहर करीब 3 बजे बारात लेकर जियो वर्ल्ड सेंटर पहुंचेंगे। सबसे पहले साफा बंधाई की रस्म होगी। इस रस्म के बाद मिलनी समारोह होगा और फिर शादी की अन्य रस्में पूरी होंगी। अनंत-राधिका की जयमाला की रस्म रात 8 बजे होनी है। इसके बाद लग्न, सात फेरे और फिर सिंदूर दान की रस्में पूरी होंगी।

एंटीलिया में मेहमानों के पहुंचने का क्रम जारी है। घर पर शहनाई और ढोल बजने शुरू हो गए हैं। बस कुछ देर में विवाह कार्यक्रम शुरू होने वाले हैं। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। जानकारी के मुताबिक, यह दुनिया की सबसे महंगी शादियों में से एक होगी।

विवाह समारोह स्थल पर काशी यानी बनारस के घाटों का हूबहू उतारा गया है। कॉर्नर में 4-4 वैराइटी की चाट, क्षीर सागर की मिठाइयां और बनारसी पान के स्टॉल लगे हैं। भजन से लेकर बॉलीवुड तक के संगीत का सभी मेहमान आनंद लेंगे। यहाँ खाने से लेकर मनोरंजन तक का पूरा प्रबंध है।