कब होगी विश्व विजेताओं की वतन वापसी ?

 02 Jul 2024  207
शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत ने सात रनों से जीत दर्ज कर टी20 विश्व कप 2024 का खिताब अपने नाम किया। जीत दर्ज करने के बाद से ही भारतीय प्रशंसकों को रोहित शर्मा की सेना का इंतजार है. गौरतलब है की भारतीय टीम और उसके सहयोगी स्टाफ, कुछ बीसीसीआई अधिकारी और खिलाड़ियों का परिवार तूफान बेरिल के कारण पिछले दो दिनों से बारबाडोस में फंसे हुए हैं.
इसी बीच खबर है की टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम मंगलवार की शाम को भारत के लिए उड़ान भर सकती है. वहीं बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने कहा की हवाईअड्डा अगले 6 से 12 घंटों में चालू हो जाएगा।
 
मोटली ने कहा, 'हमें अगरे कुछ घंटे में मौसम के पूरी तरह साफ होने की उम्मीद है और हम आज इस दिशा में काम कर रहे हैं। मैं इसके बारे में पहले से कुछ नहीं कहना चाहती, लेकिन मैं हवाई अड्डे के कर्मियों के संपर्क में हूं और वे अब अपनी आखिरी जांच कर रहे हैं. सोमवार को बारबाडोस और आसपास के द्वीपों पर तूफान 'बेरिल' ने तबाही मचाई। जिस वजह से यह देश फिलहाल लॉकडाउन में है।
 
बता दें की रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने 17 साल बाद टी20 विश्व कप अपने नाम किया। इससे पहले साल 2007 में तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम ने पहला खिताब जीता था। सूत्रों के मुताबिक भारतीय टीम और अन्य लोग ब्रिजटाउन से भारतीय समयानुसार बुधवार सुबह साढ़े तीन बजे निकलेंगे और भारतीय समयानुसार बुधवार शाम पौने आठ पर यहां पहुंचेंगे। वहीं सूत्रों के अनुसार भारतीय खिलाड़ियों के वापसी के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से खिलाडियों को सम्मानित किया जाएगा.