कैंसर से लड़ रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर को मिला बीसीसीआई का साथ

 14 Jul 2024  178

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ ब्लड कैंसर से जूझ रहे हैं. वहीं हाल ही में गायकवाड़ की मदद के लिए साल 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव आगे आए थे और उन्होंने बीसीसीआई से गायकवाड़ की मदद करने की अपील की थी. वहीं अब बीसीसीआई की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है. जिसमें बीसीसीआई ने अंशुमान गायकवाड़ के लिए एक करोड़ रुपये का फंड जारी किया है. दरअसल गायकवाड़ की मदद के लिए सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, दिलीप वेंगसरकर, मोहिंदर अमरनाथ, संदीप पाटिल, मदन लाल और कीर्ति आजाद जैसे कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर पैसे जुटा रहे हैं. जिसके बाद बीसीसीआई ने संज्ञान लेते हुए ये फैसला लिया है.

अंशुमान का इस समय लंदन में इलाज चल रहा है। फ़िलहाल बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कैंसर से जूझ रहे पूर्व क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ को 1 करोड़ की वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए बीसीसीआई को निर्देश जारी किया है. वहीं जय शाह ने गायकवाड़ के परिवार से भी बातचीत करके स्थिति का जायजा लिया। अंशुमान के क्रिकेट करियर की बात करें तो साल 1975 से लेकर 1987 तक भारत के लिए 40 टेस्ट, 15 वनडे मैच खेले। वह दो बार भारतीय टीम के कोच भी रहे है. 

गौरतलब है कि शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की तरफ से इस बात को साझा किया गया था कि उनके साथी अंशुमान गायकवाड़ कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं. उन्होंने बताया कि उनके साथ खेल चुके इस बल्लेबाज को बेहद तकलीफ से गुजरना पड़ रहा है. गायकवाड़ की मदद के लिए पूर्व खिलाड़ी कपिल देव और संदीप पाटिल जैसे पूर्व क्रिकेटर आगे आए थे और उन्होंने बीसीसीआई से गायकवाड़ की मदद करने की अपील की थी। जिसके बाद बीसीसीआई ने दिलासा देते हुए कहा कि वे गायकवाड़ की स्थिति पर नज़र रखे हुए हैं. बोर्ड ने इस चुनौतीपूर्ण समय में पूर्व खिलाड़ी के परिवार को हर संभव मदद का भी आश्वासन दिया है।