राजस्थान स्टेट शॉटगन शूटिंग चैंपियनशिप 2024 में सरोश खान ने जीता गोल्ड मेडल

 19 Jul 2024  210

सामाजिक कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राजस्थान के कोटा शहर के रहने वाले 48 साल के सरोश खान उर्फ़ चिंटू एक बार फिर सुर्खियों में आ गए है। युवाओं के बीच चिंटू के नाम से मशहूर सरोश खान ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है। राजस्थान राइफल एसोसिएशन द्वारा आयोजित राजस्थान स्टेट शॉटगन शूटिंग चैंपियनशिप 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सरोश खान उर्फ चिंटू ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। राजस्थान राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष यज्ञ मित्र देव सिंह द्वारा सरोश खान को स्वर्ण पदक प्रदान किया। इस जीत के साथ ही सरोश खान ने न सिर्फ कोटा जिले का नाम रोशन किया है बल्कि पूरे राज्य में ख्याति हासिल की है। 

शॉटगन शूटिंग चैंपियनशिप में अपना लोहा मनवाने वाले सरोश खान को युवा पीढ़ी अपना आदर्श मानता है। जैसे- बच्चों की शिक्षा, गरीब वर्गों की मदद, या फिर समाज से जुड़ी कोई भी समस्या हो सभी के समाधान के लिए सरोश खान हमेशा उनके साथ खड़े रहते है। सरोश खान एक अच्छे खिलाड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता, फिल्म निर्माता और निर्देशक के अलावा कुशल अभिनेता भी हैं। 

सरोश खान ने इससे पहले भी राष्ट्रीय और राज्य स्तर की शूटिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिताओं में कई पदक अपने नाम किए हैं।सरोश खान के गोल्ड मेडल जीतने पर कोटा शहर वासियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। उन्हें बधाई देने के लिए प्रशंसकों की भीड़ लग रही है। अभिनेता, निर्देशक, प्रोड्यूसर, समाजसेवक और युवा नेता के तौर पर पहचान बना चुके सरोश खान की सफलता में राजस्थान स्टेट चैंपियनशिप का गोल्ड मेडल यह एक और आयाम जुड़ गया है।