भिवंडी में गिरी इमारत 1 महिला की मौत, कई घायल

 24 Nov 2017  1233
 

सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 

मुंबई से सटे उपनगर ठाणे के भिवंडी में तीन मंज़िला इमारत गिरने से 1 महिला की मौत हो गई और कुछ लोगों के घायल होने की खबर है। स्थानीय निवासियों के मुताबिक़ इमारत का एक हिस्सा गिरने की वजह से मलबे के चपेट में कई लोग आ गए जिस की वजह से यह हादसा हुआ। फिलहाल मौके पर अग्निशमन विभाग और एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव का युद्ध स्तर पर कर रही है, अब भी कुछ लोगों के मलबे में फसे होने की आशंका जताई जा रही है।

ठाणे की आपदा प्रबंधन के ये मुताबिक़ घटना नवी बस्ती के के.जी. नगर में सुबह के करीब नौ बजे की है , जब यह इमारत अचानक टॉस के पत्ते की तरह धरासाई हो गई। बहरहाल रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान दो लोगों को मलबे से बाहर निकालने में रेस्क्यू टीम को कामयाबी हाथ लगी है ,  जिनकी हालत फिलहाल गंभीर बताई जा रही है। मुंबई और उसके आसपास के उपनगरों में यह मसला काफी आम हो चूका है।

आए दिन हम इस तरह की ख़बरों से रूबरू होते हैं , कभी बारिश के दौरान तो कभी साधारण मौसम में भी। मुंबईकरों के लिए ऐसे माहौल में रहना अपने मौत को दस्तक देने के बराबर है, क्योंकि यहाँ खस्ताहाल मकानों की भरमार सी लगी हुई है अब ऐसे में सरकार और प्रशासन मिलकर इसका समाधान निकाल पाते है या नहीं यह तो भविष्य बताएगा।