गुलमोहर का पेड़ बना मौत का कारण 

 08 Dec 2017  1831
सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 
 

मुंबई के चेम्बूर इलाके में पेड़ गिरने से एक महिला की मौत हो गई। मृतक महिला की पहचान शारदा घोडेश्वर के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि शारदा सुबह डायमंड पार्क में गुलमोहर पेड़ के नीचे एक बेंच पर बैठी थी तभी अचनाक गुलमोहर का पेड़ उनपर आ गिरा जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने शारदा को पेड़ के नीचे से निकाला और नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसे  मृत घोषित कर दिया गया। शारदा की मालकिन वसंतसेना के मुताबिक़ शारदा हर दिन काम करने से पहले पार्क में गाना सुना करती थी और हादसे से ठीक पहले भी वह गाना ही सुन रही थी जिस वजह से उसे पेड़ गिरने की भनक नहीं लगी और यह हादसा हो गया।

इस मसले पर कई कार्यकर्ताओं ने प्रशासन की लापरवाही बताई साथ ही उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की। चेम्बूर से एक कार्यकर्ता एस.बालकृष्ण ने बताया कि,' जो कमज़ोर पेड़ हैं उन्हें तुरंत हटाया जाए साथ ही भविष्य में ऐसे हादसे न हो इसका प्रशासन आश्वासन दे।' बीएमसी ने हादसे के बाद पार्क से गुलमोहर के पेड़ समेत उसके आस पास मौजूद सभी पेड़ तुरंत हटाए और शारदा के परिजन को एक लाख रूपए के मुआवजे का ऐलान भी किया।