मुंबईकर निकल पड़े स्पीड ब्रेकर पर निशान लगाने 

 18 Dec 2017  1240

 

सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 

सड़क पर स्पीड ब्रेकर की मौजूदगी से कई सड़क हादसे होते रहते हैं. बीएमसी ने जब इस समस्या पर कोई कार्रवाई नहीं की तो मुंबईकर खुद सड़कों पर उतरकर इस मुसीबत का हल निकालने में जुट गए। हाल ही में कुर्ला में एक मशहूर टीवी पत्रकार की मौत हो गई थी। प्रशासन से उम्मीद खो चुके लोग खुद स्पीड ब्रेकर पर सफ़ेद पट्टी का रंग लगा रहे हैं।

आपको बता दें कि कुर्ला के नई मिल रोड पर कुछ दिन पहले स्पीड ब्रेकर पर एक रिक्शा पलटने से टीवी के मशहूर पत्रकार प्रशांत त्रिपाठी की मौत हो गई थी। कारण उस स्पीडब्रेकर पर कोई निशान नहीं था और रात का समय होने की वजह से ड्राइवर को स्पीड ब्रेकर नज़र नहीं आया जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

बहरहाल इस मामले में दो आरोपी रिक्शा ड्राइवर में से एक पुलिस के हत्थे चढ़ गया है जबकि दूसरा फरार है। स्थानीय लोगों ने वार्ड ऑफिस और वार्ड काउन्सिल में इस मसले पर शिकायत दर्ज की लेकिन प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई न होने की वजह से लोगों ने यह जिम्मा अपने सर ले लिया और खुद स्पीड ब्रेकर को निशान लगाने निकल पड़े।

प्रशासन अधिकारियों ने इस मामले में अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि, उन्हें इस सड़क हादसे की कोई जानकारी नहीं है साथ ही सड़क मरम्मत करना वार्ड स्टाफ की जिम्मेदारी है ना कि हमारी। बहरहाल ऐसे बेतुके बयान उच्च अधिकारियों के मुंह से सुनने के बाद मुंबईकर के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि क्या मुंबई की सड़कें लोगों के लिए पूरी तरह महफूज़ हैं ?