मुंबईकरों को मिला एसी लोकल का तोहफा !

 25 Dec 2017  1197
 
सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 
 

मुंबईकरों को क्रिसमस के अवसर पर एसी लोकल ट्रेनों के रूप में एक नया तोहफा मिला है। आपको बता दें कि मुंबई में बोरीवली और चर्चगटे के बीच यह सेवा शुरू की गई है. हालांकि 1 जनवरी 2018 से यह विरार चर्चगेट के बीच भी शुरू हो जाएगी और दिन में कुल 12 सेवाएं यात्रियों के लिए मौजूद होंगी।

इस परियोजना का उद्घाटन बोरीवली स्टेशन पर सोमवार की सुबह किया गया। पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता रविंद्र भाकर ने बताया कि इससे पहले सीनियर अधिकारियों की मौजूदगी में आखिरी टेक्निकल ट्रायल रन रविवार को किया गया और यह सफल रहा। 

अधिकारियों ने बताया कि शुरुआत में यह एसी लोकल सिर्फ चर्चगेट से बोरीवली स्टेशन के बीच ही चलाई जाएगी। पहली जनवरी से यह गाड़ी विरार तक चलेगी और दिन में 12 सर्विसेज देगी।  रेलवे ने जारी बयान में कहा है कि चर्चगेट और विरार के बीच 12 सेवाओं में से आठ फास्ट लोकल ट्रेनें होंगी।

यह सभी बड़े स्टेशनों मुंबई सेंट्रल, दादर, बांद्रा, अंधेरी, बोरीवली और वसई स्टेशन से होकर चलेगी। रेलवे का कहना है कि इस लोकल का किराया बेस फेयर का केवल 1.3 गुना होगा। इसके साप्ताहिक, पाक्षिक और मासिक पास की कीमत, बेस फेयर की पांच, साढ़े सात और दस यात्राओं के किराए के बराबर होगी।