अब यूपीए नहीं रहा : ममता बनर्जी

 02 Dec 2021  178

संवाददाता/ in24 न्यूज़

 

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपने तीन दिवसीय मुंबई दौरे के बीच शिवसेना (shiv sena) और एनसीपी (NCP) के नेताओं से मुलाकात की, तो वहीं कांग्रेस से ममता दीदी ने अपनी दूरी बना कर रखी, बल्कि वो मौका मिलने पर कांग्रेस पार्टी पर हमला करने से भी नहीं चूकी.

 

पत्रकारों से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि देश को एक मजबूत विकल्प देने की जरूरत है क्योंकि वर्तमान में चल रहे फासीवाद से कोई भी लड़ने के लिए तैयार नहीं है। शरद पवार की तारीफ़ करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि शरद पवार बेहद वरिष्ठ नेता हैं और उनका मुंबई पहुंचने का मुख्य मकसद ही शरद पवार से राजनीतिक मामलों पर बात करना है.

 

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार द्वारा यूपीए के बारे में दिए गए वक्तव्य का समर्थन करते हुए ममता ने कहा कि इस बात से सहमत हैं कि अब यूपीए नहीं रहा, तो वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने भी कहा कि शिवसेना सांसद संजय राउत और महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे से इस बारे में मुलाकात हो चुकी है. आज के दौर में एक जैसे विचारों वाले दलों को एक साथ आने की जरूरत है.

 

राष्ट्रीय स्तर पर एक होते हुए उन्हें मजबूत वैकल्पिक नेतृत्व देना चाहिए, उन्होंने ये भी कहा कि हमें लीडरशिप के लिए मजबूत विकल्प देना होगा, हमारी सोच आज के लिए नहीं है बल्कि चुनावों को लेकर है. ऐसा विकल्प स्थापित होना ही चाहिए और इसी को लेकर ममता बनर्जी हमसे मिलने आई थीं।