पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति के अनावरण को महाराष्ट्र सरकार ने नहीं दी मंजूरी

 25 Dec 2021  532

संवाददाता/ in24 न्यूज़

 

 

देश भर मे आज क्रिसमस (cristmas festival) का त्योहार मनाया जा रहा है तो वहीं आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी (atal bihari vajpayee) का भी जन्मदिन मनाया जा रहा है. मुंबई (mumbai) के विभिन्न स्थानों पर अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के मौके पर अटल महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का आयोजन कांदिवली इलाके में भी किया गया, जहां बनाये गए आकुर्ली मेट्रो स्टेशन के सामने अटल बिहारी वाजपेयी की भव्य प्रतिमा लगने वाली थी लेकिन किन्ही कारणों के चलते महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी (mahavikas agahdi) सरकार ने प्रतिमा की स्थापना की मंजूरी नहीं दी जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता और पदाधिकारी नारज हो गए.

 

दरअसल राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र से सट कर 14 हजार एस्क्वायर फुट के मैदान पर लगभग साढ़े 12 फ़ीट ऊँची अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण कर इसे एक ऐतिहासिक प्रेरणा स्थल बनाने का संकल्प बीजेपी द्वारा लिया गया था. लेकिन काम पूरा होने के बाद भी राज्य सरकार की तरफ से अटल की प्रतिमा के अनावरण की मंजूरी नहीं दी गयी. जिसके बाद बीजेपी को ये कार्यक्रम रद्द करना पड़ा.

 

प्रशासन द्वारा रोक लगाने से बीजेपी (bjp) सांसद गोपाल शेट्टी (gopal shetty) सहित अन्य बीजेपी नेताओं ने नाराजगी प्रकट की है. इस बात से नाराज सांसद गोपाल शेट्टी ने कहा कि अटल जी सभी के नेता थे, लेकिन जिस तरह से आघाड़ी सरकार इस मुद्दे पर राजनीती कर रही है वह ठीक नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि जिस जमीनी मामले को मुद्दा बनाया जा रहा है, उसे वह चैलेंज कर रहे हैं. तो वहीं यहाँ अटल बिहारी वाजपेयी के बेहद करीबी कहे जाने वाले प्रदीप जैन भी उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम बीजेपी का पर्सनल एजेंडा नहीं है, जिस तरह से बालासाहेब ठाकरे सभी के नेता थे, उसी तरह से अटल जी भी सभी के नेता थे. इस कार्यक्रम को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए।