महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री का सनसनीखेज दावा, मालेगांव बम ब्लास्ट जांच को प्रभावित कर रही है केंद्र सरकार

 14 Jan 2022  479

संवाददाता/ in24 न्यूज़ 

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीम खान (naseem khan) ने साल 2008 में हुए मालेगांव बम ब्लास्ट (maleganv bomb blast 2008) मामले की जांच को प्रभावित करने का केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि एनआईए (NIA) केंद्र की मोदी सरकार के इशारे पर केस को कमजोर कर रही है। साथ ही सबूतों के साथ छेड़छाड़ करके आतंकवाद निरोधक दस्ते यानि एटीएस और राज्य सरकार की छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है। जिसका बीजेपी उत्तर प्रदेश के चुनावों में फायदा उठाने की कोशिश कर रही है। 

नसीम खान के मुताबिक मालेगांव बम ब्लास्ट मामले में दोषियों को कड़ी सजा जरूर मिलनी चाहिए। मामले की निष्पक्ष सुनवाई हो इसके लिए सुनवाई के दौरान एटीएस अधिकारियों की मौजूदगी जरूरी है। 

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नसीम खान ने महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा। अपने पत्र में नसीम खान ने लिखा है कि तत्कालीन एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे ने साल 2008 में हुए मालेगांव धमाके की छानबीन करते हुए प्रज्ञा ठाकुर, कर्नल पुरोहित समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था। मामला एनआईए को सौंपे जाने के बाद प्रज्ञा ठाकुर पर लगा मकोका हटा लिया गया। अब उन्हें मामले में निर्दोष साबित करने की कोशिश की जा रही है। इस मामले में 223 गवाह हैं जिनमें से 16 अपनी बात से मुकर गए हैं जबकि 100 लोगों के बयान अभी भी दर्ज ही नहीं किए गए हैं। इन गवाहों को सुरक्षा दी जानी चाहिए।