'निर्भया' की वकील सीमा कुशवाहा BSP में हुईं शामिल

 20 Jan 2022  201

संवाददाता/ in24 न्यूज़ 

दिल्ली (delhi) में हुए बेहद ही चर्चित निर्भया रेप (nirbhya rape case) मामले में पीड़िता की वकील रही सीमा कुशवाहा (seema kushvaha) बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) में शामिल हो गईं. उन्होने गुरुवार को पार्टी की सदस्यता स्वीकार की। 

बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (satish chanra mishra) ने सीमा कुशवाहा के बसपा में शामिल होने की पुष्टि की। बीएसपी ने अपने संक्षिप्त बयान में कहा है कि, कुशवाहा ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की नीतियों एवं विचारों से प्रेरित होकर बसपा की सदस्यता ग्रहण की है। कुशवाहा ने मिश्रा की मौजूदगी में बसपा की सदस्यता ग्रहण कर मायावती को पांचवी बार मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया है। 

बता दें कि महिला अधिकारों की मुखर वकालत करने वाली कुशवाहा ने निर्भया मामले में निचली अदालत से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पैरवी कर पीड़ित पक्षकार को न्याय दिलाने में अहम भूमिका निभाई थीं, और आरोपियों को सजा दिलाने का काम किया था।

गौरतलब है कि, यूपी की 403 सीटों वाली विधानसभा के लिए 7 चरणों में चुनाव (up election) होंगे। यूपी में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा जबकि 10 मार्च को वोटों की गिनती होगी। मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि चुनाव तारीखों के ऐलान के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है।