UP election : 'रावण' और 'योगी' होंगे आमने सामने

 20 Jan 2022  218

संवाददाता/ in24 न्यूज़

उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है. बताया जा रहा है कि भीम आर्मी (bheem army) के चीफ चंद्रशेखर आजाद (chandra shekhar azas) 'रावण' ने गोरखपुर सदर से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. पहले उनके चुनाव लड़ने को लेकर सस्पेंस बरकरार था, लेकिन अब उस सस्पेंस पर से पर्दा उठ गया है.

बता दें कि यह वही सीट है जहां से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) ने भी चुनाव लड़ने की घोषणा की है. ऐसे में चंद्रशेखर और योगी के बीच आने वाले चुनाव में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है.

गौरतलब है कि यह सीट 1989 से भाजपा के पास है. वर्तमान में गोरखपुर सदर से साल 2017 में भाजपा के राधा मोहन दास अग्रवाल ने 60 हजार के अंतर से जीत दर्ज की थी. 

बता दें कि इससे पहले चंद्रशेखर सपा से गठबंधन करने गए थे. लेकिन बाद में वह समाजवादी पार्टी से गठबंधन से पीछे हट गए थे. चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर आरोप लगाते हुए कहा था कि अखिलेश यादव को दलित वोट की जरूरत नहीं है, इसलिए सपा और आजाद समाज पार्टी का गठबंधन नहीं होगा. उन्होंने कहा था कि  'हम अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे और जिनके लिए सड़कों पर आंदोलन किए हैं, लाठियां खाई हैं, जेल काटी है उस जनता से अपील करेंगे कि नए लोगों को मौका दें.'