UP Election 2022: सपा एक वाशिंग मशीन है, जिसमें संघी सेक्युलर बन जाते हैं : ओवैसी

 22 Jan 2022  93

संवाददाता/ in24 न्यूज़ 

उत्तर प्रदेश (UP) में विधानसभा चुनाव (assembly election) को लेकर दिनों दिन गहमा गहमी बढ़ती ही जा रही है. साथ ही अब पार्टियों द्वारा अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी तेज कर दी गयी है. इसके अलावा नेताओं द्वारा पार्टियों में इनकमिंग और आउटगोइंग का सिलसिला लगातार जारी है. इस समय सबसे अधिक बीजेपी और सपा पार्टी में नेताओं द्वारा आने और जाने का दौर जारी है.

अभी हाल ही स्वामी प्रसाद मौर्य (swami prasad moruya) बीजेपी (bjp) छोड़कर समाजवादी पार्टी (samajwadi party) में शामिल हो गए हैं. इनके अलावा भी कई विधायक और कार्यकर्ता बीजेपी छोड़कर सपा ज्वाइन किए हैं. यही नहीं सपा के भी कई नेता और विधायक हैं जिन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. 


इसी बीच हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (asduddin owaisi) ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने बीजेपी नेताओं के सपा ज्वाइन करने पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि, 'सपा एक वाशिंग मशीन है, जिसमें संघी सेक्युलर बन जाते हैं. मरहूम कल्याण सिंह, हिंदू युवा वाहिनी के सुनील, स्वामी प्रसाद और अब ये. उम्मीद है के मुस्लिम सपा नेता इनकी गुल-पोशी करेंगे और इनके ‘सामाजिक न्याय' के लिए अपनी ‘जवानी कुर्बान' करेंगे. बाकी बी-टीम का ठप्पा तो सिर्फ़ हम पर लगेगा.

बता दें कि  AIMIM पर हमेशा से ही बीजेपी की 'बी' टीम का आरोप लगता रहा है. ओवैसी अपनी चुनावी रैलियों में बीजेपी, बसपा और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते रहे हैं. हाल ही में एमआईएम ने यूपी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. ओवैसी की यूपी चुनाव में 100 सीटों पर लड़ने की योजना है. इस लिस्ट में 9 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है.