कोरोना वैक्सीन की फर्जी सर्टिफिकेट बना कर बेचने वाले 2 गिरफ्तार

 22 Jan 2022  88
संवाददाता/ in न्यूज़ 
 
मुंबई क्राइम ब्रांच (mumbai crime branch) ने गोरेगांव इलाके में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों पर कोरोना वैक्सीन का फर्जी सर्टिफिकेट बनाने और उसे बेचने का आरोप है.
 
दरअसल पुलिस को गुप्त रूप से एक जानकारी मिली थी कि गोरेगांव पश्चिम इलाके में कुछ लोग कोरोना वैक्सीन का फर्जी सर्टिफिकेट (fake covid certificate) बना कर उसे बेचने का काम कर रहे हैं. जिसके बाद मामले की छानबीन में जुटी क्राइम ब्रांच की एक टीम ने बीएमसी की टीम के साथ मिलकर गोरेगांव इलाके में छापा मारा और वहां से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपियों के पास से कई बनावटी फर्जी वैक्सीन सर्टिफिकेट बरामद हुए.
 
मुंबई क्राइम ब्रांच के आला अधिकारियों के मुताबिक, यह गिरोह उन लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर देता था, जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन डोज नहीं ली है. अब तक इन लोगों ने कुल 70 से 75 लोगों को फर्जी सर्टिफिकेट बेच चुके हैं. ये लोग एक फर्जी सर्टिफिकेट के बदले लोगों से 1500 रुपये वसूल करते थे. अधिकारियों की मानें तो, फर्जी वैक्सीन सर्टिफिकेट बनाने का यह धंधा पिछले कई महीनों से चल रहा था. 
 
इस कार्रवाई के बाद क्राइम की टीम यह पता लगाने में जुटी हुई है कि इन दोनों आरोपियों के अलावा इस गिरोह में और कौन-कौन शामिल है और अब तक इस गिरोह ने कितने लोगों का इस तरह से फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर उनसे ठगी की है. फिलहाल पूरे मामले की जांच जारी है.