कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण, कांग्रेस में मची रार

 26 Jan 2022  455
संवाददाता/ in24 न्यूज़
 
भारत सरकार (indian government) ने पद्म भूषण (padma bhushan) और पद्म विभूषण (padma vibhushan)पुरस्कारों की घोषणा की है. इस बार कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (gulam nabi azad) को भी पद्म भूषण दिए जाने के ऐलान किया गया है. लेकिन इस ऐलान के बाद से ही कांग्रेस (congress) नेताओं में रार मच गई है। एक तरफ जहां कपिल सिब्बल (kapil sibbal), आनंद शर्मा (anand sharma) और शशि थरूर (shashi tharur) जैसे वरिष्ठ नेताओं ने गुलाम नबी आजाद को बधाई दी है तो वहीं दूसरी ओर जयराम रमेश ने इसकी आलोचना की है. जयराम नरेश ने गुलाम नबी आजाद पर तंज कसते हुए उन्हें गुलाम तक बता दिया है।
जबकि इसके उलट कपिल सिब्बल ने तो कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए लिखा कि, कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर लिखा कि, गुलाम नबी आज़ाद को पद्म भूषण दिया गया। बधाई हो भाईजान। विडंबना है कि कांग्रेस को उनकी सेवा की जरूरत नहीं है जबकि पूरा देश सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को पहचानता है।
 
तो वहीं इससे पहले शशि थरूर ने भी आजाद को बधाई दी थी। इसके अलावा कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी लिखा कि गुलाम नबी आजाद जी को जन सेवा और संसदीय लोकतंत्र में उनके आजीवन समृद्ध योगदान हेतु योग्य मान्यता के लिए हार्दिक बधाई।