उल्हासनगर: 'पे एंड पार्क' के खिलाफ व्यपारी एकजुट, बढ़ सकती है मनपा प्रशासन की मुश्किल

 01 Feb 2022  361
संवाददाता/in24 न्यूज़
 
 

उल्हासनगर (ullhasnagar) में इन दिनों 'पे एंड पार्क' (pay & park) का मुद्दा गरमाया हुआ है. उल्हासनगर मनपा (ulhasnagar municipal corporation) में पे एंड पार्क को लेकर जो नया प्रस्ताव पेश किया गया हैं, उसके विरोध में उल्हासनगर ट्रेड एसोसिएशन के कार्याध्यक्ष दीपक छतलानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। पे एंड पार्क के विरोध में उल्हासनगर के व्यापारी संगठन और उल्हासनगर एकता मंच (ulhasnagar ekta manch) की तरफ से हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया. उल्हासनगर के सिंधु यूथ सर्कल में आयोजित इस हस्ताक्षर अभियान में उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन, उल्हासनगर शॉप कीपर्स एसोसिएशन, सिंधुनगर व्यापारी महामंडल समेत दीपक छतलानी ने ऑल व्यापारी एकता मंच के बैनर तले इस अभियान का आयोजन किया। पे एंड पार्क के विरोध में आयोजित इस हस्ताक्षर अभियान में सैकड़ों व्यापारी सहित नगरसेवक भी उपस्थित रहे.

व्यापारियों की तरफ से एक लेटर तैयार किया गया, जिसमें उन्होंने अपनी मांगो का जिक्र किया और इस पे एंड पार्क से होने वाले नुकसान को गिनाया। इसके बाद उन्होंने इस लेटर पर सबका साइन लिया, जिसके बाद इस लेटर को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ-साथ उल्हासनगर मनपा में भी भेजने की बात की जा रही है.
आपको बता दें कि उल्हासनगर में पे एंड पार्क को जो प्रस्ताव पेश किया गया है उसके अनुसार अब टू व्हीलर गाड़ियों सहित अन्य गाड़ियों से भी पार्किंग का पैसा वसूला जाएगा। इसी नियम के खिलाफ व्यापारी मंडलो ने हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया, ताकि पे एंड पार्क के प्रस्ताव को रद्द किया जा सके। अब यह मुद्दा कब रद्द होगा यह तो आने वाले समय ही बताएगा हालांकि व्यापारी संगठनों द्वारा इसका जमकर विरोध किया जा रहा है.