महाराष्ट्र में भी दिखने लगा हिजाब विवाद का असर, AIMIM और SP पार्टियां समर्थन में उतरीं

 09 Feb 2022  439
संवाददाता/ in24 न्यूज़
कर्नाटक (karnatak) में जारी हिजाब विवाद (Hijab Controversy) का मुद्दा अब धीरे धीरे अन्य राज्यों तक पहुंचने लगा है. हिजाब के समर्थन में अब महाराष्ट्र से भी आवाजें आने लगी है. महाराष्ट्र के बीड (beed) जिले में हिजाब और बुरखे के समर्थन में जहां एआईएमआईएम कार्यकर्ताओं ने शहर भर में बैनर लगाए तो वहीं मुंबई के नागपाड़ा इलाके में भी समाजवादी पार्टी की तरफ से रैली निकालकर कर सिग्नेचर कैंपेन चलाया गया.
AIMIM के कार्यकर्ताओं ने बीड के बशीरगंज और करंजा इलाकों में बैनर और पोस्टर लगाए जिसमें 'पहले हिजाब फिर किताब' का संदेश लिखा था. हालांकि इस बैनर को सोमवार को लगाया गया जिसे मंगलवार को हटा दिया गया। इस बारे में बीड शहर के पुलिस थाने के इंस्पेक्टर रवि सनप ने बुधवार को बताया बीड में स्थिति शांतिपूर्ण है। हमने उन्हें (कार्यकर्ताओं) से कहा कि उन्होंने बिना अनुमति के बैनर लगाए हैं। उन्होंने बात को समझा और उसे हटा दिया।
वहीं मुंबई (mumbai) के नागपाड़ा (nagpada) में समाजवादी पार्टी की तरफ से हिजाब के समर्थन में मोर्चे का आयोजन किया गया, साथ ही सिग्नेचर कैम्पेन का भी आयोजन किया। इस मोर्चे और सिग्नेचर कैम्पेन में बुरखा और हिजाब पहन कर कई मुस्लिम महिलाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस मोर्चे की अगुवाई समाजवादी पार्टी के विधायक राइस शेख ने किया।
इस मोर्चे में शामिल मुस्लिम महिलाओ ने 'हमारा हिजाब हमारी पहचान' का नारा लगाया। इस मोर्चा में नाबालिग लड़कियां भी शामिल हुईं  जिन्होंने बैनर और पोस्टर के जरिये इस मोर्चे को अपना समर्थन दिया. मोर्चे में शामिल मुस्लिम महिलाओं ने हिजाब को अपनी पहचान बताते हुए कहा कि हिजाब पहनना इनका संवैधानिक अधिकार है और इसे कोई नहीं छीन सकता, हिजाब से ही इनकी पहचान है, और हिजाब पहनने से इन्हें कोई नहीं रोक सकता।