punjab elelction 2022 : जब तक पिताजी चुनाव नहीं जीत जाते तब तक शादी नहीं करुंगी, सिद्धू की बेटी का प्रण

 11 Feb 2022  358
संवाददाता/ in24 न्यूज़
 
पांच राज्यों में होने वाले चुनाव का आगाज यूपी (up election) से हो गया है. जबकि अन्य राज्यों में भी चुनावों को लेकर जोर शोर से प्रचार अभियान चल रहा है. इसी कड़ी में पंजाब (punjab) में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की बेटी राबिया सिद्धू भी चुनावी मैदान में उतर गई है। हालांकि राबिया सिद्धू (rabia siddhu) चुनाव लड़ नहीं रही हैं बल्कि वे अपने पिता नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh siddhu) को जिताने के लिए अमृतसर ईस्ट सीट पर प्रचार कर रही हैं। लेकिन इसी बीच राबिया सिद्धू का एक बयान इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है. राबिया ने कहा कि जब तक पिता जीत नहीं जाते, तब तक वे शादी नहीं करेंगी।

बता दें कि आगामी 20 फरवरी को पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं, यह चुनाव एक ही चरण में होंगे। जिसके बाद वहां सभी पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगाकर प्रचार कर रही हैं. पंजाब कांग्रेस के नेता और पीसीसी चीफ नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व से चुनावी मैदान में उतरे हैं। उनके इस चुनावी प्रचार में उनकी बेटी भी बखूबी उनका साथ दे रही है. उनकी बेटी राबिया सिद्धू ने भी मोर्चा संभाल लिया है और वे प्रचार अभियान में जुट गयी हैं। प्रचार के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए राबिया ने कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार और मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (charanjeet singh channi) पर निशाना साधा। साथ ही इमोशनल कार्ड खेलते हुए कहा कि जब तक उनके पिता को जीत नहीं मिल जाती वे शादी नहीं करेंगी।

यही नहीं राबिया सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के ही सीएम उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि क्या चन्नी जैसा कि दावा किया गया है, वो गरीब हैं। उनके खातों की जांच की जानी चाहिए। राबिया ने दावा किया कि चन्नी के खाते में 133 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति हैं!
 
माना जा रहा है कि राबिया अपने पिता नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार के रूप में नामित न किए जाने को लेकर नाखुश हैं। उन्होंने कहा, "हो सकता है कि उनकी (हाईकमान) कुछ मजबूरी थी। लेकिन आप एक ईमानदार आदमी को ज्यादा देर तक नहीं रोक सकते। बेईमान आदमी को आखिरकार रुकना ही पड़ता है।" राबिया ने कहा कि पंजाब खराब स्थिति में है और केवल एक ही व्यक्ति उनके पिता इसे बचा सकते हैं। आरोप लगाया कि उनके पिता के राजनीतिक विरोधी और अन्य लोग उन्हें पीछे करने की कोशिश कर रहे हैं।
 
यही नहीं राबिया ने अमृतसर ईस्ट में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ चुनावी ताल ठोकने वाले अकाली दल के उम्मीदवार बिक्रम सिंह मजीठिया पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मजीठिया अंकल मेरे पिता के पास राजनीति सीखने आए थे। अब जनता को एक ही चुनना है, एक तरफ ड्रग्स है और दूसरी तरफ विकास, नौकरी और शिक्षा।