किसानों की बिजली काटने के विरोध में पूर्व विधायक लगाने लगे फांसी

 25 Nov 2021  486
संवाददाता / in24 न्यूज़।
महाराष्ट्र (maharashtra) के अहमदनगर (ahmadnagar) जिले में की। जहां के नेवासा तहसील में बिजली विभाग द्वारा किसानों का कनेक्शन काट देने पर बीजेपी के पूर्व विधायक द्वारा आत्महत्या करने की कोशिश का मामला सामने आया है। विधायक का नाम बालासाहेब मुरकुटे हैं जो एमएसईबी (mseb) के कार्यालय पहुंचे थे. मुरकुटे ने वहीं एमएसईबी के कार्यालय में ही खुद को लटकाने की कोशिश करने लगे. लेकिन वहां उपस्थित उनके समर्थकों ने उन्हें बचा लिया। आनन् फानन में मुरकुटे को नजदीकी नेवासा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. अब इस पूरी घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है, वीडियो में मुरकुटे लटकने का प्रयास करते हुए दिख रहे हैं तो उनके समर्थक उन्हें बचाने का प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं.
 
बताया जाता है कि किसानों के बिजली कनेक्शन को काटने के विरोध में उन्होंने यह कदम उठाया था। इलाज के बाद मुरकुटे की तबीयत अब स्थिर है. दीपावली से पहले मुरकुटे ने प्रशासन से चर्चा कर किसानों के बिजली बिल माफ करने और कनेक्शन कट नहीं करने की अपील भी की थी। उन्होंने ने इस मुद्दे पर तहसीलदार रुपेश सुराणा को ज्ञापन भी सौंपा था।
 
कोरोना महामारी के चलते किसान परेशान हैं। ऐसी स्थिति में एमएसईबी ने किसानों को बिजली के बिल का भुगतान करने के लिए दबाव बना रही है जिस से तंग आकर पूर्व विधायक ने यह कदम उठाया है।