ST हड़ताल : सैलरी बढ़ाना सरकार का ऐतिहासिक फैसला : संजय राउत

 27 Nov 2021  370
महाराष्ट्र (maharashtra) में एसटी कर्मचारियों के हड़ताल (ST workers strike) का मुद्दा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. सरकार द्वारा वेतन वृद्धि के ऐलान किये जाने के बाद भी कर्मचारी काम पर नहीं लौट रहे हैं. कर्मचारियों का कहना है कि जब तक एसटी का राज्य सरकार में विलीनीकरण नहीं किया जाएगा, तब तक यह हड़ताल जारी रहेगा.
 
हालाँकि कुछ जिलों में एसटी कर्मचारियों के काम पर लौटने की भी खबर है, लेकिन कुल मिला कर अभी भी एसटी हड़ताल से महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में एसटी बस नहीं चल पा रही है.
 
कर्मचारियों के हड़ताल समाप्त न करने के कारण शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत (sanjay raut) नाराज दिखाई दिए. उन्होंने रोष प्रकट करते हुए वेतन वृद्धि को सरकार का ऐतिहासिक कदम बताया और कहा कि जितनी सैलरी बढ़ाई गयी है, उतनी आज तक किसी भी राज्य सरकार ने नहीं बढ़ाई है.
 
उन्होने यह भी कहा कि, कर्मचारी न तो अपनी फैमिली के बारे में और न ही बच्चों के लिए सोच रहे हैं, जिससे उनकी स्थिति विकट हो सकती है. यही नहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) की तबियत के सवाल पर जवाब देते हुए राउत ने कहा कि, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तबीयत अब बिल्कुल ठीक है. वे कैबिनेट की बैठक में भी उपस्थित थे और वे वर्चुअल लोगों से बात भी कर रहे हैं. अभी उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में दो से चार दिन और लग सकते हैं.