संजय राउत वर्सेस किरीट सोमैया, आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी

 16 Feb 2022  331
संवाददाता/ in24 न्यूज़
मुंबई (mumbai) की राजनीति इस समय संजय राउत बनाम किरीट सोमैया हो गयी है. संजय राउत शिवसेना के सांसद हैं तो किरीट सोमैया बीजेपी के पूर्व सांसद। एक दिन पहले ही संजय राउत ने शिवसेना भवन में प्रेस कांफ्रेंस कर किरीट सोमैया और उनके बेटे पर कई आरोप लगाए। तो वहीं अब सोमैया ने भी पलटवार किया है.
बीजेपी(BJP) नेता किरीट सोमैया(Kirit Somaiya) ने दिल्ली(Delhi) में एक प्रेस कान्फ्रेंस करके राउत के आरोपों का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray) और उनके परिवार पर 19 बंगलों के संदर्भ में जो आरोप लगाए गए हैं, वह सही हैं। इस बाबत मैंने शिकायत भी की थी। सोमैया ने हाथ में चप्पल उठाते हुए कहा कि संजय राउत को पहले मेरे द्वारा दिए गए सबूतों की जांच पड़ताल करनी चाहिए और उसके बाद भी उन्हें लगता है कि मुझे चप्पलों से मारना चाहिए तो वो ऐसा कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि राउत को अगर चप्पल मारनी है तो मैं खुद ही अपनी चप्पलें उन्हें दे देता हूं। लेकिन उससे पहले उन्हें अलीबाग के 19 बंगलों के बारे में रश्मि ठाकरे से भी पूछना चाहिए। उन्हें यह भी पूछना चाहिए कि रश्मि ठाकरे और मनीषा वायकर ने बंगले के लिए टैक्स भरा या नहीं? अगर फिर रश्मि ठाकरे यह कहती हैं कि मैंने टैक्स नहीं भरा, मैंने पैसों को आरटीजीएस नहीं किया, ग्राम पंचायत ने मेरे नाम पर बंगले नहीं किए, प्रॉपर्टी रजिस्टर में हमारा मेरा नाम नहीं है, किरीट सोमैया ने मेरे खिलाफ शिकायत नहीं की है। तो मुझे फिर संजय राउत जरूर मुझे चप्पलों से मारें।

इसके पहले संजय राउत ने कहा कि पीएमसी बैंक घोटाले के आरोपी राकेश वाधवान और बीजेपी नेता किरीट सोमैया के बेटे नील सोमैया का गहरा कनेक्शन है। राउत ने यह आरोप भी लगाया कि किरीट सोमैया के बेटे की निकॉन इन्फ्राट्रक्चर कंपनी के पार्टनर राकेश वाधवान हैं। राउत ने कहा कि राकेश वाधवान के बैंक अकाउंट से बीजेपी के खाते में 20 करोड़ रुपये भेजे गए थे। उन्होंने कहा कि जो लोग राकेश वाधवान को मुझसे जोड़ते हैं, उन ईडी वालों को यह भी सुनना चाहिए।
 
इसके अलावा संजय राउत ने बुधवार को फिर से किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) और उनके बेटे नील सोमैया पर निशाना साधा है। राउत ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि जेल की बैरक का सैनिटाइजेशन शुरू है, बाप और बेटे दोनों जेल जाएंगे।