कैप्टन पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली नहीं देना चाहते थे, इसलिए उन्हें सीएम पद से हटाया : राहुल गांधी

 18 Feb 2022  436
संवाददाता/ in24 न्यूज़
 
आखिर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (congress mp rahul gandhi) ने उस यक्ष प्रश्न का उत्तर दे ही दिया, जिसे लेकर सभी को कई दिनों से इंतजार था. उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrindar singh) को मुख्यमंत्री पद से क्यों हटाया गया था? इस बारे में बोलते हुए राहुल गांधी (rahul gandhi) ने कहा कि कैप्टन पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली नहीं देना चाहते थे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी 20 फरवरी को होने वाले आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के के संबंध में एक रैली को संबोधित कर रहे थे.
 
 

बता दें कि 2017 के चुनावों में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में सत्ता में आने वाली कांग्रेस ने पिछले साल सितंबर में अमरिंदर को हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया था। अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी अलग पार्टी बनाई है और वे भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "मैं आपको बताऊंगा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के सीएम पद से क्यों हटाया गया। उन्होंने कहा, वे गरीब लोगों को मुफ्त बिजली देने के लिए राजी नहीं हुए। वे कहते रहे कि बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनियों के साथ उनके कॉन्ट्रैक्ट हैं। अमरिंदर जी ने मुझे कहा कि हम बिजली माफ नहीं कर सकते क्योंकि हमारा बिजली कंपनियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट है."

राहुल ने आगे कहा, "आप (अमरिंदर) पंजाब के चीफ मिनिस्टर हो, आपका पंजाब की जनता के साथ कॉन्ट्रैक्ट नहीं है क्या। यही सवाल मैंने चन्नी जी से पूछा कि आप सीएम बने हैं और बिजली माफी का पंजाब के करीब लोगों का मामला है। इसको आप देखकर ठीक करिए। चन्नी जी ने ये नहीं कहा कि हमारा कॉन्ट्रैक्ट है किसी के साथ। चन्नी जी ने एकदम 1500 करोड़ रुपये 20 लाख परिवारों के माफ कर दिए।"


इस दौरान राहुल गांधी ने AAP पर भी हमला बोला। उन्होंने पंजाब की मुख्य विपक्षी पार्टी आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर को घरते हुए कहा कि, केजरीवाल जी ने मजीठिया से माफी क्यों मांगी? क्या मैंने या चन्नी जी ने मजीठिया से माफी मांगी, फिर केजरीवाल ने क्यों माफी मांगी। मेरे ऊपर 20-25 केस है, मैंने आज तक किसी से माफी नहीं मांगी।"


उन्होंने कहा, "मैं कहता रहा, नशा देश के लिए खतरा है। मैं फिर से यही कह रहा हूं कि पंजाब ऐसा राज्य नहीं है जहां प्रयोग होने चाहिए। पंजाब में विकास और विकास निरर्थक होगा यदि ड्रग्स यहां के युवाओं के जीवन को नष्ट करना जारी रखता है।"