राणे और राउत के बीच जुबानी जंग जारी, बीएमसी और ईडी की भी हुई इंट्री

 19 Feb 2022  457
संवाददाता/ in24 न्यूज़
महाराष्ट्र (maharashtra) की राजनीति में इस समय अगर कोई सबसे अधिक छाया हुआ है तो वे हैं शिवसेना के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut)। जिस तरह से वे आये दिन बीजेपी (bjp) नेताओं के खिलाफ आरोप लगा कर बयानबाजी कर रहे हैं, उसके बाद से वे लगातार मीडिया में छाये हुए हैं. इसी बीच संजय राउत ने एक बार फिर से भाजपा के केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan rane) के खिलाफ हमला बोला है. संजय राउत ने अब कहा है क‍ि उनके पास राणे की कुंडली है। इसलिए हमें धमकी देना बंद कर दें। आप केंद्रीय मंत्री होंगे, लेकिन यह महाराष्‍ट्र है, इसे मत भूलिए। हम आपके बाप हैं और इसका मतलब आप अच्छी तरह से समझते हैं।

राउत ने राणे के बाद भाजपा नेता किरीट सोमैया पर भी निशाना साधा। उन्होंने किरीट सोमैया को लेकर कहा कि आप घोटाले के दस्तावेज केंद्रीय एजेंसियों को दें। और मैं आपके दस्तावेज दे दूंगा। हमें धमकी मत दो, हम डरने वाले नहीं हैं। पालघर में उनके 260 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। यह उनके बेटे के नाम पर है, उनकी पत्नी निदेशक हैं। जांच करनी चाहिए कि उन्हें पैसे कैसे मिले? बकौल संजय, हम महाराष्ट्र में प्रचलित आपराधिक सिंडिकेट को खत्म करेंगे। हम रोज एक एक्सपोज करके इसकी जानकारी देंगे। मुंबई में शुरू हुई रंगदारी की व्यवस्था का पर्दाफाश करने से नहीं कतराएंगे।

बता दें कि संजय राउत और किरीट सोमैया के बीच चल रही अदावत में नारायण राणे भी आ गए थे. उन्होंने राउत पर आरोप लगते हुए कहा था कि वे भविष्य में राज्य का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. यही नहीं एक दिन पहले यानी शुक्रवार को बीएमसी ने नारायण राणे के जुहू स्थित बंगले में अनुमति से अधिक निर्माण कराने की शिकायत मिलने के बाद नोटिस जारी किया। बीएमसी के कुछ अध‍िकारी नारायण राणे के जुहू स्‍थित बंगले पर पहुंचे। जहां अधिकारियों ने अवैध निर्माण को लेकर जांच की। बीएमसी के इस रवैये से नाराज नारायण राणे ने ट्वीट कर श‍िवसेना पर निशाना साधा और कहा क‍ि बांद्रा में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के चार लोगों के लिए ईडी का नोटिस तैयार है। इस बीच राणे ने एक बार फिर से अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड का मुद्दा उठा कर शिवसेना को घेरने की कोशिश की.