प्रियंका गांधी ने मिलाया बीजेपी कार्यकर्ताओं से हाथ, राजनाथ सिंह की रैली में अखिलेश यादव जिंदाबाद के लगे नारे

 23 Feb 2022  348
संवाददाता/ in24 न्यूज़
यूपी में इस समय चुनाव हो रहे हैं, हर पार्टी के छोटे बड़े नेता प्रचार में शामिल होकर लोगों के बीच पहुंच कर संवाद साध रहे हैं. इसी कड़ी में कुछ ऐसे भी नजारे सामने आ रहे हैं जो लोकतंत्र की असली तस्वीर पेश करते हैं. दरअसल चुनाव प्रचार के दौरान दो ऐसी तस्वीरें आई हैं जिसे सबको देखना और समझना चाहिए।
पहली तस्वीर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी से जुड़ी है. प्रियंका गांधी जब चुनाव प्रचार कर रही थी तो उनके सामने बीजेपी के कार्यकर्ता सामने आ गए. और उन्होंने जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिया। यही नहीं कार्यकर्ताओं ने प्रियंका से हाथ भी मिलाया जिसके प्रतिउत्तर में प्रियंका ने भी किसी को भी नाराज नहीं किया और सभी से बड़ी गर्मजोशी से हाथ मिलाया। जिसके बाद प्रियंका की इस तस्वीर वायरल हो गयी. लोगों ने इसे लोकतंत्र की ख़ूबसूरती करार दिया।
जबकि दूसरा नजारा बलिया स्थित रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की रैली के दौरान का है. जहां कुछ युवकों ने हंगामा किया। ये युवक सेना भर्ती को शुरू नहीं किये जाने को लेकर नाराज थे. युवकों का कहना था कि तीन साल से सेना की भर्ती पर रोक लगी हुई है। इसके जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रक्रिया जारी है। जव वे नहीं माने तो राजनाथ सिंह ने कहा कि नेतागिरी से बात बिगड़ जाती है। रक्षा मंत्री ने कहा, मैं समस्या को जानता हूं। कोरोना महामारी की वजह से ऐसा हुआ। पहली बार है जब हम इस तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं। पूरी दुनिया भारत की तारीफ कर रही है, जिस तरह नरेंद्र मोदी ने इस हालात में काम किया।'' इसके बाद जब रक्षा मंत्री का भाषण खत्म होने वाला था, एक शख्स ने नारा लगाया, 'गरीबों के मसीहा, अखिलेश यादव जिंदाबाद।' जब बीजेपी के कुछ कार्यकर्ता उस व्यक्ति की ओर बढ़े तो राजनाथ सिंह ने मंच से उसे छोड़ देने को कहा। हालांकि, राजनाथ सिंह ने मंच से युवकों को छोड़ देने की अपील की। हालांकि बाद में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।


इस बारे में डीएसपी राजेश तिवारी ने कहा कि आरोपी शख्स की पहचान अंगद यादव के रूप में हुई है। उसे हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है।