मनसे के श्राप ने गिरा दी उद्धव की सरकार? लाउड स्पीकर पर फिर बरसे राज ठाकरे

 10 Mar 2023  948

संवाददाता/in24 न्यूज़ 


          महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को 17 साल पुरे हो गए। मनसे के स्थापना दिवस पर मनसे के अध्यक्ष राज ठाकरे अपने मनसैनिकों को संबोधित करते हुए संदीप देशपांडे मामले के आरोपियों से लेकर उद्धव ठाकरे पर भी कई तीर चलाएं। साथ ही 17 साल में राज ठाकरे और उनके मनसैनिकों ने क्या क्या काम किया इस पर भी जानकरी दी है। 

          कुछ ही दिन पहले मनसे नेता संदीप देशपांडे पर शिवाजी मैदान में हमला किया गया था, जिससे उनको गंभीर चोटें आई थी। संदीप देशपांडे पर हमला होने के बाद अब तक राज ठाकरे चुप्पी साधे हुए थे। लेकिन मनसे के स्थापना दिवस पर संदीप देशपांडे पर हमला करने हमलावरों को राज ठाकरे ने धमकी देते हुए साफ़ कहा कि जिस किसी ने भी देशपांडे पर हमला किया है, उनको आगे पता चलेगा की उन्होंने किस पर हमला किया है। मैं मेरे बच्चों का खून ऐसे बहाने नहीं दूंगा। साथ ही मस्जिद पर लगे लाउड स्पीकर पर भी मनसे एक बार फिर गरजे। लाउड स्पीकर पर बयान देते हुए राज ठाकरे ने कहा कि मनसे ने पिछले 17 वर्षों में जो भी आंदोलन शुरू किया है वो पूरा किया है। मस्जिद के लाउड स्पीकर का विषय हमने उठाया था और हम ही इसे खत्म करेंगे। मस्जिद के लाउड स्पीकर का समाचार मैं 22 तारीख को लूंगा। 

          इसके बाद राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे पर भी जोरदार हमला बोला है। राज ठाकरे ने हिंदुत्व के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे निशाना साधते हुए कहा कि ,'लाउडस्पीकर मामले में राज्य भर में कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले दर्ज किए गए। विरोध करने वाले कौन थे, वो भी हिंदुत्ववादी थे। लेकिन उसके बाद क्या हुआ? जिसने उस चीज को नहीं रोका उसने अपना मुख्यमंत्री का पद खो दिया। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हर पार्टी के इतिहास में उतार-चढ़ाव देखा गया है। भाजपा को याद रखना चाहिए कि आज चढ़ाव है कल उतार आएगा। यह एक स्वाभाविक बात है, इसे कोई नहीं रोक सकता। ठाकरे ने गुरुवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की 17वीं वर्षगांठ पर ठाणे के गडकरी रंगायथन में मनसे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह सभी बातें कही। इस दौरान उन्होंने एक डिजिटल बुकलेट भी प्रकाशित की।