बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने ली चुटकी, सोनिया गांधी को बेटे को सेट करना और दामाद को भेंट करना है काम

 08 Aug 2023  1630
संवाददाता/in24न्यूज
 

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज से लोकसभा में चर्चा शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने इस प्रस्ताव पर बहस की शुरुआत की है. इस चर्चा में राहुल गांधी भी शामिल होने वाले हैं. तीन दिनों तक 18 घंटे संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी. इसके बाद 10 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस चर्चा का जवाब देंगे. चर्चा के दौरान भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. निशिकांत दुबे ने राहुल गांधी के सदन में ना पहुंचने पर चुटकी लेते हुए कहा कि हम पहले सुन रहे थे कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए राहुल गांधी आएंगे, लेकिन वह नहीं आए. शायद देर से उठे होंगे. गौरव गोगई ने पहले चर्चा शुरू की अच्छी बात है. उन्होंने आगे कहा,'मैं अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में खड़ा हुआ हूं. मणिपुर की चर्चा हुई. इतने महत्वपूर्ण बिल पर पार्टी ने मुझे बोलने के लिए खड़ा किया. अभी मैंने गौरव गोगोई को सुना. उन्होंने शहादत के बारे में कहा, लेकिन पूरी कांग्रेस को शहादत के बारे में नहीं पता है. गौरव गोगोई ने कहा कि आपको मणिपुर के बारे में नहीं पता होगा. आपमें से कई लोग मणिपुर नहीं गए होंगे. मैं मणिपुर के इतिहास का भुग्तभोगी हूं. मेरे मामा मणिपुर में अपना पैर गंवा चुके. वो सीआरपीएफ के डीआईजी हुआ करते थे. एनके तिवारी जब मणिपुर में आईजी बनकर गए तो आपकी (कांग्रेस) सरकार ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. कि आप राष्ट्रवाद की बात करते हो. 83 के चुनाव में असम में कितने प्रतिशत लोगों ने वोट दिया था. कितने लोग मारे गए थे. जब आपने ऑल इंडिया असम स्टूडेंट यूनियन के साथ समझौता किया तो उस समझौता का यह पार्ट था कि ये सरकार हटाई जाएगी. आपकी सरकार खत्म की जाएगी. क्या यह समझौता का पार्टी नहीं था. मैं गृहमंत्री जी से कहूंगा कि जब वो जवाब दें तो समझौते का पूरा प्रारूप बताएं. निशिकांत दुबे ने चुटकी लेते हुए कहा कि सोनियाजी को बेटे को सेट करना है और दामाद को भेंट करना है.

 

निशिकांत दुबे ने सीपीएम को बताया राष्ट्र विरोधी पार्टी
 
निशिकांत दुबे ने कहा कि सोनिया गांधी के दो काम हैं. बेटे को सेट करना है और दामाद को भेंट करना है. उन्होंने सवाल पूछा कि अगर कल के भाषण में न्यूज़क्लिक का नाम बहाल कर दिया गया है तो आपकी समस्या क्या है? उन्होंने कहा कि पूर्व सीपीएम प्रमुख प्रकाश करात ने सिंघम के साथ कई ईमेल का आदान-प्रदान किया था.य मैं उन्हें रिकॉर्ड पर रख सकता हूं. सीपीएम एक राष्ट्रविरोधी पार्टी है.
 
जब द्रौपदी का चीरहरण हो रहा था
 
निशिकांत दुबे ने गौरव गोगोई के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि 83 के चुनाव में कितने प्रतिशत लोगों ने असम में वोट दिया था. कितने लोग मारे गए थे. आपने मिजोरम में 7 प्रतिशत वोट के आधार पर सरकार चलाने दे दी. पूरे देश को जानना चाहिए. अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए निशिकांत दुबे ने कहा कि उस आदमी के खिलाफ यह लाया जा रहा है, जिसने लोगों को शौचालय दिया पीने का पानी दिया. उस आदमी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा है. जब द्रौपदी का चीरहरण हो रहा था, तब सभी मौन धारण किए हुए थे. जिस तरह न धृतराष्ट्र बचा, ना युधिष्ठिर बचे उसी तरह कोई भी नहीं बचेगा.