भारत छोड़ो आंदोलन के 81 साल पूरे होने पर बीजेपी का महाअभियान

 09 Aug 2023  131
संवाददाता/in24 न्यूज़।
भारत छोड़ो आंदोलन के 81 साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी महाअभियान शुरू करने जा रही है. 21 दिनों तक चलने वाले इस अभियान की शुरुआत संसद में लगी गांधी जी की प्रतिमा से किया जाएगा। गौरतलब है कि 9 अगस्त 1942 को अंग्रेजों के खिलाफ महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की थी. आज इसके 81 साल पूरे हो गए हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए भारत छोड़ो आंदोलन को याद करते हुए कहा कि भारत अब भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण के खिलाफ एक स्वर में बोल रहा है. पीएम मोदी ने विपक्ष पर परोक्ष रूप से ऐसे समय पर निशाना साधा है जब सत्तारूढ़ भाजपा बुधवार को इसी तर्ज पर देशभर में कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है.
 
         पीएम ने पार्टी सांसदों के साथ बैठक करने के दौरान कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया के खिलाफ वे सोशल मीडिया पर भी अभियान चलाएं। भाजपा के इस नए अभियान का समापन 29 या 30 अगस्त को कर्तव्य पथ पर किया जाएगा। पार्टी द्वारा जारी किए गए पत्र के अनुसार प्रधानमंत्री 16 अगस्त को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के दौरान 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान की शुरुआत करेंगे। पीएम ने इस अभियान का प्रचार सोशल मीडिया पर करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने एक ट्वीट में कहा गांधी जी के नेतृत्व में इस आंदोलन ने भारत को औपनिवेशिक शासन से मुक्त करने में प्रमुख भूमिका निभाई। पीएम ने कहा आज भारत एक स्वर में कह रहा है भ्रष्टाचार भारत छोड़ो, वंशवाद भारत छोड़ो, तुष्टीकरण भारत छोड़ो, मोदी ने बार-बार विपक्षी दलों पर भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है. और लोगों से उनसे दूर रहने की अपील की है.
 
        पीएम मोदी ने कहा आज हमारे सामने विकसित भारत के निर्माण का स्वप्न और संकल्प है. इसके सामने कुछ बुराइयां रोड बनी हुई है। भारत में समाई यह बुराइयां देश के लिए बहुत बड़ा खतरा हैं बहुत बड़ी चुनौती हैं मुझे विश्वास है हम सभी अपने प्रयास से इन बुराइयों को खत्म करेंगे। परास्त करेंगे और फिर भारत की विजय होगी। देश की विजय होगी हर देशवासी की विजय होगी। इतना ही नहीं बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर के जरिए कांग्रेस पर तंज कसा है इस ट्वीट में एक कार्टून दिखाया गया है जिसमें राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी से कह रहे हैं मॉम हमारे पास तो पब्लिक है साथी कार्टून में भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण का बैनर लिए पब्लिक को दिखाया गया है.