अरविंद केजरीवाल को बनाना चाहिए इंडिया गठबंधन का प्रधानमंत्री उम्मीदवार - आप

 30 Aug 2023  371

संवाददाता/in24 न्यूज़।  

2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' की तीसरी बैठक 31 और एक सितंबर को मुंबई में होने जा रही है. उससे पहले आम आदमी पार्टी की ओर से अपने संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को विपक्षी गठबंधन के प्रधानमंत्री चेहरे के रूप में पेश करने की इच्छा जताई गई है. आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने एक समाचार एजेंसी को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें.

      आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने अपने नेता अरविंद केजरीवाल को विपक्षी गठबंधन का प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाए जाने के सुझाव के पीछे तर्क दिया, ‘इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सबसे कम महंगाई है. यहां मुफ्त पानी, मुफ्त शिक्षा है. मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा, बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा है. फिर भी एक सरप्लस बजट पेश किया गया है. वह लोगों के मुद्दों को उठाते हैं और सत्ताधारी दल के लिए एक चुनौती के रूप में उभरे हैं.’

      इंडिया गठबंधन की मुंबई बैठक में शामिल होने के लिए 31 अगस्त को समान विचारधारा वाले दलों के नेता देश की आर्थिक राजधानी में जुटेंगे. शाम 6 से 6:30 बजे तक सभी गठबंधन सहयोगियों के प्रतिनिधियों का स्वागत किया जाएगा. इसके बाद एक अनौपचारिक बैठक ​होगी. रात आठ बजे डिनर का आयोजन रखा गया है, जिसकी मेजबानी शिवसेना यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे करेंगे. अगले दिन यानी 1 सितंबर को औपचारिक बैठक होगी, जिसमें गठबंधन का लोगो जारी किया जा सकता है. यह भी उम्मीद है कि कुछ और क्षेत्रीय राजनीतिक दल मुंबई में 26-पार्टियों के विपक्षी गठबंधन में शामिल होंगे.