उद्धव ठाकरे ने समाजवादियों को बढ़ावा देने का किया है पाप - सीएम एकनाथ शिंदे

 16 Oct 2023  172
संवाददाता/in24 न्यूज़
 
उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने दशकों बाद समाजवादी परिवार से हाथ मिलाया है रविवार को बांद्रा के एमआईजी क्लब में शिवसेना उद्धव गुट के नेताओं और समाजवादी परिवार की 21 विभिन्न संस्थाओं और दलों के नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक का आयोजन जनता दल (यू) के समाजवादी विधायक कपिल पाटील ने किया था। इसमें उद्धव ठाकरे भी मौजूद थे। वहीं समाजवादी परिवार की तमाम संस्थाओं के बड़े लोग भी उपस्थित थे। बैठक में उद्धव ठाकरे ने समाजवादी परिवार से आने वाले चुनाव में शिवसेना यूबीटी का साथ देने की अपील की। कपिल पाटील ने उद्धव को भरोसा दिलाया कि शिवसेना अब इंडिया अलायंस का घटक पक्ष है और महाराष्ट्र में उद्धव के नेतृत्व में इंडिया अलायंस चुनाव लड़ने जा रहा है, इसलिए समग्र समाजवादी परिवार शिवसेना यूबीटी के साथ है। उद्धव ने कहा कि समाजवादी और शिवसेना दोनों बड़ी ताकतें हैं। समाजवादियों के पास विचार है, कैडर है, तो फिर डर किस बात का? हम मिलकर बीजेपी को हरा सकते हैं। वहीं एसपी और उद्धव गुट की शिवसेना के साथ आने पर महाराष्ट्र के मुख्मंत्री एकनाथ शिंदे ने निशाना साधा है।
 
 
      मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आरोप लगाया कि शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे-यूबीटी के नेता उद्धव ठाकरे ने उन समाजवादियों को बढ़ावा देने का पाप किया है जिन्होंने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का उनके जीवनकाल में अपमान और विरोध किया था। शिंदे ने आरोप लगाया कि समाजवादी नेताओं के साथ हाथ मिलाने का कदम हिंदुत्व विचारधारा में 'मिलावट' करने जैसा है। शिंदे ने कहा, 'यहां तक कि बालासाहेब ठाकरे भी कांग्रेस और समाजवादियों से हाथ मिलाने के ऐसे कृत्य को माफ नहीं करेंगे। उद्धव ठाकरे ने उन समाजवादियों से हाथ मिलाकर पाप किया है जिन्होंने बालासाहेब ठाकरे का उनके जीवनकाल में अपमान और विरोध किया।
 
 
       सीएम एकनाथ शिंदे के बयान को लेकर जहां सूबे की सियासत गरमाई हुई है तो वहीं अब शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने पलटवार किया है. दरअसल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने यह कहकर ठाकरे गुट पर हमला बोला था कि वह बालासाहेब का विरोध करने वाले सभी लोगों के साथ गठबंधन बनाएंगे. तो वहीं अब ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने मुख्यमंत्री को जवाब देते हुए कहा बीजेपी को सत्ता में लाने का काम समाजवादी नेताओं ने किया है.  संजय राउत ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या मुख्यमंत्री समाजवाद शब्द भी जानते हैं? मुख्यमंत्री से समाजवाद की परिभाषा पूछें.संजय राउत ने यह भी कहा कि समाजवादियों ने कभी महाराष्ट्र को तोड़ने की बात नहीं की, यह काम संघ परिवार ने किया, जिसके साथ आप इस समय हैं.