अलविदा रीमा लागू

 18 May 2017  1724
ब्यूरो रिपोर्ट/in24 न्यूज़, मुंबई
बॉलीवुड और टीवी की जानीमानी अभिनेत्री 'मां' और 'सास' बनने वाली एक्‍ट्रेस रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने के चलते निधन हो गया है.  रीमा लागू 59 वर्ष की थीं. सूत्रों के मुताबिक देर रात 3 बजकर 15 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली. तबियत बिगड़ने के चलते पिछले कुछ दिनों से मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में रीमा लागू को भर्ती कराया गया था. उनकी मौत की खबर सुनते ही बॉलीवुड के स्टार अपनी तरफ से श्रद्धांजलि देने पहुंचे.
आपको बता दें कि रीमा लागू अपनी  बेटी मृणमयी के साथ रह रही थीं, जो खुद भी एक एक्‍ट्रेस हैं. रीमा लागू के निधन की जानकारी सबसे पहले राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे और फिल्‍ममेकर कुणाल कोहली ने दी. ओशिवरा स्थित श्मशान में रीमा लागू का अंतिम संस्‍कार कर दिया गया.
राजश्री प्रोडक्‍शन की कई फिल्‍मों में सलमान खान की मां के रूप में रीमा लागू नजर आ चुकी हैं, यही नहीं उन्होंने तक़रीबन 15 टीवी सीरियल में मां का किरदार निभा चुकी हैं. टीवी पर सुपरहिट सीरियल 'श्रीमान श्रीमती' और 'तू तू मैं मैं' के किरदारों के लिए इन्हें विशेष रूप से पहचान मिली. रीमा लागू ने 100 से अधिक फिल्मो में काम किया, वह हिंदी के अलावा मराठी फिल्‍मों में अपनी अदाकारी दिखा चुकीं हैं . इन दिनों वह टीवी सीरियल नामकरण में नजर आ रही थीं.
रीमा लागू का जन्‍म 1958 में हुआ था. रीमा लागू जानीमानी मराठी एक्‍ट्रेस मंदाकनी भादभाड़े की बेटी थीं और उन्‍होंने खुद भी पुणे के एक्टिंग स्‍कूल से एक्टिंग सीखी थी. थिएटर से अपनी एक्टिंग का सफर शुरू करने वाली रीमा ने हिंदी  फिल्मो में अपना करियर साल 1980 से शुरू किया था.  फिर उन्होंने कई सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया. फिल्म 'मैंने प्यार किया', 'हम आपके हैं कौन', और 'हम साथ-साथ हैं ' उनकी सुपरहिट फिल्मों में शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने फिल्म 'आशिकी', 'साजन', 'वास्तव', 'कुछ-कुछ होता है' जैसी बड़ी फिल्मों में भी काम किए.उनके निधन की खबर से पूरे बॉलीवुड में में शोक की लहर फ़ैल गई है.