सिख समुदाय ने कंगना रनौत के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

 22 Nov 2021  224
 
संवाददाता/ in24 न्यूज़.
 
अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत (kangana ranaut) के खिलाफ मुंबई में भी एक शिकायत दर्ज हुई है. यह शिकायत सिखों के एक संगठन के जरिए दर्ज कराई गई है, जिसमें सिख समुदाय ने आरोप लगाया है कि कंगना रनौत ने सोशल मीडिया (social media) पोस्ट में सिख समुदाय के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया.
खार पुलिस के मुताबिक दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की ओर से एक शिकायत उन्हें मिली है और इस पर फिलहाल गौर किया जा रहा है. उन्होंने यह शिकायत शिरोमणि अकाली दल के नेता और डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक डेलिगेशन के जरिए दर्ज कराई गई है, शिकायत कर्ता ने अपनी शिकायत में इस बात का भी उल्लेख किया है कि कंगना रनौत ने जानबूझकर और इरादतन किसानों के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए किसान मोर्चा को खालिस्तानी आंदोलन के रूप में चित्रित किया.
कंगना पर ये भी आरोप है कि कंगना ने सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकवादी भी करार दिया. कंगना के खिलाफ दर्ज शिकायत में इस बात का दावा किया गया है कि कंगना राणावत ने साल 1984 और उससे पहले हुए नरसंहार को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (indira gandhi) की ओर से एक सुनियोजित कदम के तौर पर बताया. कंगना रनौत के मुंबई आवास के बाहर सिख समुदाय के लोग बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए और उन्होंने कंगना के खिलाफ नारेबाजी की स्थिति विकट होता देख खार पुलिस ने मोर्चा संभाला और लोगों को मौके से तितर-बितर किया. फिलहाल कंगना रनौत के आवास पर पुलिस का भारी बंदोबस्त लगाया गया है.